विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे 17,500 करोड़ की परियोजाओं की सौगात

Development Projects in MP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश की 17500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही वे दुनिया की पहली वैदिक घड़ी का उद्घाटन करेंगे.

Read Time: 3 min
PM मोदी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे 17,500 करोड़ की परियोजाओं की सौगात
फाइल फोटो

Developed India Developed Madhya Pradesh Program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश की 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं (Development Projects) का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि 'विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश' कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल तरीके से सिंचाई, बिजली, सड़क, रेल, जलापूर्ति, कोयला और उद्योग जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे या राष्ट्र को समर्पित करेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी (PM Modi) इस मौके पर मध्य प्रदेश में साइबर तहसील (Cyber Tehsil) परियोजना भी शुरू करेंगे.

उज्जैन की वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की सिंचाई परियोजनाओं की आधारिशला रखेंगे. जिनमें ऊपरी नर्मदा परियोजना, राघवपुर बहुद्देश्यीय परियोजना और बासनिया बहुद्देश्यीय परियोजना शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन शहर में भारतीय पंचांग या समय गणना प्रणाली पर आधारित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का भी वर्चुअल तौर पर उद्घाटन करेंगे. आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि यह अपनी तरह की विश्व की पहली घड़ी है.

प्रेस रिलीज में कहा गया, 'समय गणना की भारतीय प्रणाली दुनिया की सबसे पुरानी, ​​सूक्ष्म, शुद्ध, त्रुटि रहित, प्रामाणिक और विश्वसनीय प्रणाली है. इस सबसे विश्वसनीय प्रणाली को विक्रमादित्य वैदिक घड़ी के रूप में उज्जैन में पुनः स्थापित किया जा रहा है.'

विदिशा को मिलेंगी ये सौगातें

विदिशा जिले को 100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की बड़ी सौगात मिलने जा रही है. जिसका लोकार्पण व शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से करेंगे. इसकी जानकारी विदिशा विधायक मुकेश टंडन ने प्रेस वार्ता के दौरान दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि विदिशा जिले के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है जो मिलने जा रही है. इससे ज्यादा खुशी की बात तो यह है विकास कार्यों का शिलान्यास खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान सांसद रमाकांत भार्गव भी मौजूद रहेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदिशा के ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवन, सीमेंट कंक्रीट रोड, ग्रामीणों में ग्रेवल सड़क, स्कूल भवन, स्टॉप डेम, ट्रांसफार्मर और सड़कों का निर्माण जैसे कई सौगातें दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कटनी-शहडोल रूट की 13 जोड़ी ट्रेनें रद्द, इन गाड़ियों को किया गया कैंसिल

ये भी पढ़ें - उज्जैन रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: ₹74 हजार करोड़ से अधिक का निवेश, इंवेस्टर्स से वन-टू-वन मिलेंगे CM

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close