विज्ञापन
Story ProgressBack

नतीजों के बाद पहली बार प्रहलाद पटेल पहुंचे मध्य प्रदेश, शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात के बाद तेज हुई अटकलें

मध्य प्रदेश में मुख्य मंत्री के चुनाव के लिए बीजेपी ने मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

Read Time: 4 min
नतीजों के बाद पहली बार प्रहलाद पटेल पहुंचे मध्य प्रदेश, शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात के बाद तेज हुई अटकलें
शिवराज सिंह चौहान और प्रहलाद पटेल

Madhya Pradesh CM: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है. बीजेपी 163 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है. लेकिन जीत के बाद भी पिछले 5 दिनों से मुख्य मंत्री पद के लिए मंथन जारी है. वहीं, बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. ये पर्यवेक्षक अब विधायकों से बात करेंगे और मुख्य मंत्री पद के प्रबल दावेदार का पता लगाएंगे. इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपी जाएगी. वहीं, मुख्य मंत्री के दौर में प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे माना जा रहा है.

विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद प्रहलाद पटेल पहली बार 7 दिसंबर को भोपाल पहुंचे. दिल्ली से भोपाल पहुंचते ही प्रहलाद पटेल के नाम पर मुहर लगने की बात और भी तेज हो गई. इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रहलाद पटेल से मुलाकात की है. 

प्रहालद पटेल से शिवराज की मुलाकात के मायने

वैसे तो शिवराज सिंह चौहान को भी मध्य प्रदेश के सीएम रेस में देखा जा रहा है. हालांकि, शिवराज सिंह चौहान लगातार कह रहे हैं कि, उन्हें केंद्रीय नेतृत्व जो भी काम देगा उसे कार्यकर्ता की तरह निभाउंगा. वहीं, शिवराज ने लोकसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया है. वह ऐसे अकेले नेता है जो विधानसभा चुनाव के बाद मिशन-29 के तहत प्रदेशों का दौरा कर रहे हैं. हालांकि, जब प्रहलाद पटेल भोपाल पहुंचे तो शिवराज सिंह ने उनसे मुलाकात की है.

Latest and Breaking News on NDTV

शिवराज सिंह चौहान और प्रहलाद पटेल के बीच किस बारे में बात हुई है ये तो पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन शिवराज सिंह ने प्रहलाद पटेल का भोपाल में स्वागत किया है. वहीं, इसके बाद अटकलें भी तेज हो गई है कि, प्रहलाद पटेल के नाम पर मुहर लग सकती है. हालांकि, अब सभी को पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट का इंतजार है. माना जा रहा है कि, रविवार तक सीएम पद का फैसला हो जाएगा और इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी.

बता दें, सोमवार (11 दिसंबर) को शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सभी विधायकों को इस बारे में आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन! रविवार को सामने आ सकता है नाम...जानिए रेस में कौन-कौन शामिल

कैलाश विजयवर्गीय के दिख रहे हैं अलग तेवर

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से कैलाश विजयवर्गीय अलग तेवर में दिख रहे हैं. वह लगातार प्रदेश में जीत का श्रेय शिवराज सिंह को नहीं देना चाहते हैं. इसलिए कई मौकों पर उन्होंने कहा है कि, लाड़ली योजना बीजेपी की जीत का कारण नहीं है. वह जीत का पूरा श्रेय केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहे हैं.

इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर का नाम भी सीएम रेस में दिख रहा है. ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः सीएम शिवराज मिशन-29 के लिए पहुंचे राघोगढ़, कहा- 'मामा और भैया से बड़ा दुनिया का कोई पद नहीं'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close