विज्ञापन

सियासत में अपने हुए पराए ! 'कांग्रेस' ने BJP संग मिलकर अपनी पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

Tikamgarh District MP : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की राजनीति में एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के पार्षदों ने एक साथ मिलकर नगर पालिका के अध्यक्ष अब्दुलगफ्फार पप्पू मलिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

सियासत में अपने हुए पराए ! 'कांग्रेस' ने BJP संग मिलकर अपनी पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा
टीकमगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुलगफ्फार पप्पू मलिक 

MP Politics : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ जिले में नगर पालिका की राजनीति अपने चरम पर पहुँच गई हैं. नगर पालिका के 27 पार्षदों में से 19 पार्षदों ने नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुलगफ्फार पप्पू मलिक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. इनमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 10 पार्षद, कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय पार्षद शामिल हैं. यह सभी पार्षद अब्दुलगफ्फार के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं. यह मामला तब सामने आया जब 19 पार्षदों ने एकजुट होकर टीकमगढ़ कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर अवधेश शर्मा से मुलाकात की. पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर में विकास कार्य ठप पड़े हैं और अध्यक्ष अब्दुलगफ्फार के नेतृत्व में शहर पिछड़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि नगर पालिका के गठन के दो साल बाद भी शहर में कोई विकास नहीं हो पाया है, जिससे नागरिकों में असंतोष बढ़ रहा है.

कलेक्टर ने किया बयान दर्ज

इस दौरान कलेक्टर ने सभी पार्षदों के बयान दर्ज कराए और पूरी प्रक्रिया दो घंटे तक चली. कलेक्ट्रेट परिसर में पार्षदों की सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया, जिससे किसी भी विवाद की स्थिति से बचा जा सके. दो घंटे तक अन्य लोगों का प्रवेश वर्जित रहा.

क्या बोले कांग्रेस के पार्षद ?

कांग्रेस के पार्षदों ने कहा कि उनका मकसद केवल शहर का विकास है और उनका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. वहीं, BJP के पार्षदों ने कहा कि नगर पालिका की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अध्यक्ष को पद से हटाना ज़रूरी हो गया है.

कैसे चुने गए अध्यक्ष

मालूम हो कि दो साल पहले नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने अब्दुलगफ्फार को अध्यक्ष चुना था. उस समय कांग्रेस के पास 14 पार्षद थे, जिनमें दो निर्दलीय पार्षदों का समर्थन भी शामिल था. इससे कांग्रेस ने नगर सरकार बनाई थी, जबकि BJP 10 पार्षदों के साथ रह गई थी.

कांग्रेस-BJP की 'दोस्ती'

समय के साथ समीकरण बदल गए हैं और अब कांग्रेस के 6 पार्षद BJP के साथ हो गए हैं. इसके अलावा, तीन निर्दलीय पार्षद भी BJP के खेमे में शामिल हो गए हैं. इस तरह कुल 19 पार्षदों ने मिलकर कलेक्टर के नाम एक पत्र सौंपा, जिसमें अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की गई.

ये भी पढ़ें : 

काम कर गई Congress-BJP की 'दोस्ती' ! अनोखी सियासत से इस अधिकारी पर गिरी गाज

क्या बोले अब्दुलगफ्फार ?

अविश्वास प्रस्ताव की इस कार्रवाई को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुलगफ्फार ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन और सरकार उन पर दबाव बना रहे हैं. अब देखना यह है कि इस अविश्वास प्रस्ताव के बाद टीकमगढ़ नगर पालिका में सत्ता का संतुलन कैसे बदलता है.

ये भी पढ़ें : 

MP के इस जिले में दिखी अनोखी सियासत ! कांग्रेस और BJP के बीच हुआ गठबंधन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणेशोत्सव के लिए मूर्तिकारों ने बनाई अनोखी मूर्तियां ! देखिए बप्पा की रंग-बिरंगी तस्वीरें
सियासत में अपने हुए पराए ! 'कांग्रेस' ने BJP संग मिलकर अपनी पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा
Good News MP gets Top Achiever Category in Citizen Services Award from Piyush Goyal for Business Reforms Action Plan-2022, CM Mohan Yadav congratulated
Next Article
Good News: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 के लिए MP को टॉप अचीवर अवॉर्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई
Close