विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं, मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है... ग्वालियर में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज शनिवार को ग्वालियर के ऐतिहासिक किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने आए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्वालियर की यह धरती पीढ़ियों को प्रेरित करने वाली है.

Read Time: 4 mins
सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं, मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है... ग्वालियर में बोले PM मोदी
ग्वालियर में पीएम मोदी

PM Modi in Gwalior : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को सिंधिया स्कूल की स्थापना दिवस समारोह में अपने संबोधन के जरिये केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से अपनी नजदीकी बताकर भाजपा (BJP) में उनके कद को लेकर उठते रहने वाले सवालों पर विराम लगा दिया. मोदी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'गुजरात का दामाद' बताया और उनकी दिल खोलकर जमकर तारीफ की. इसके बहाने पीएम मोदी ने बीजेपी में सिंधिया का कद भी बढ़ा दिया. 

'काशी के विकास में ग्वालियर का योगदान' 

प्रधानमंत्री मोदी आज शनिवार को ग्वालियर के ऐतिहासिक किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने आए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्वालियर की यह धरती पीढ़ियों को प्रेरित करने वाली है. ग्वालियर से मेरा विशेष नाता है, एक तो मैं काशी का सांसद हूं और काशी का संरक्षण करने में सिंधिया परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. आज काशी का विकास हो रहा है, उसे देखकर वैजाबाई और महाराज माधोराव की आत्मा प्रसन्न हो रही होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP Election : सबको साधने में लगी हैं पार्टियां, ग्वालियर-चम्बल में कांग्रेस ने अब तक 10 तो BJP ने 8 जातियों को दिए टिकट

'ज्योतिरादित्य सिंधिया गुजरात के दामाद'

पीएम मोदी ने कहा कि ग्वालियर से मेरा दूसरा नाता है.

उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं, इसलिए मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है.

इतना ही नहीं, एक और बात है. मेरा गांव गायकबाड़ स्टेट का गांव था और उन्होंने पहला प्राथमिक स्कूल बनवाया था. उसमे मैंने मुफ्त में शिक्षा ग्रहण की थी. इसी गायकबाड़ परिवार में सिंधिया की ससुराल है. 

'हमने असंभव को संभव बनाया' 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार ने दस साल में दीर्घकालीन योजना के साथ काम किया. देश में 60 साल से डिमांड हो रही थी कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई जाए. यह काम हमारी सरकार ने किया है. दशकों से मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक कानून बनाने की डिमांड कर रही थीं, वह हमने किया.

मेरे पास काम की इतनी बड़ी लिस्ट है कि बताते हुए पूरी रात बीत जाएगी.

'बच्चे बड़ा सोचें'

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि पूरे विश्व में भारत की धाक जमी हुई है. अभी G-20 में कैसे भारत का परचम लहराया, यह सबने देखा. ग्वालियर में तो एयरफोर्स का सबसे बड़ा बेस है,

आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है.

उन्होंने बच्चों से अपील करते हुए कहा कि वे बड़ा सोचें क्योंकि उसी से वे स्वयं को और देश को गौरवांवित करेंगे. 

बच्चों ने किया स्वागत

पीएम मोदी के पहुंचने पर हवाई पट्टी से अश्वारोही छात्रों का एक दस्ता उनको एस्कॉर्ट करके मंच तक ले गया. मंच पर पहुंचने पर वहां उपस्थित लोगों ने करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वागत भाषण दिया. बच्चों ने नृत्य और स्वागत गीतों की प्रस्तुति दी. इस आयोजन में देशभर से आए ओल्ड स्टूडेंट ने भी शिरकत की. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी के लिखे गीत को ग्वालियर में जन्मे मीत ब्रदर्स ने सिर्फ 4 घंटे में किया था कंपोज, आज देंगे प्रस्तुति 

ये भी रहे मौजूद 

सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, हरदीपपुरी, राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड गायक नितिन मुकेश, कम्पोजर मीत ब्रदर्स आदि उपस्थित रहे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं, मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है... ग्वालियर में बोले PM मोदी
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;