विज्ञापन
Story ProgressBack

Nursing College Scam: छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर प्ले स्कूल में चलाया जा रहा था नर्सिंग कॉलेज, अब प्रशासन ने किया..

MP News: मध्य प्रदेश में नर्सिंग के छात्र अपने भविष्य को लेकर बहुत चिंता में हैं. कहीं कॉलेज की हालत खस्ता है, तो कही प्ले स्कूल में कॉलेज चलाया जा रहा है.. 

Read Time: 3 mins
Nursing College Scam: छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर प्ले स्कूल में चलाया जा रहा था नर्सिंग कॉलेज, अब प्रशासन ने किया..
नर्सिंग कॉलेजों को किया गया सील

MP Nursing College Scam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते कुछ दिनों से नर्सिंग कॉलेज (Nursing College) का मामला बड़ा विवाद बना हुआ है. कहीं घर में चल रहे कॉलेज पर कार्रवाई हुई है, तो कही एडमिशन करने के लिए घूस लेने के मामले में कार्रवाई हुई है. पूरे मामले में नया अपडेट आया है.. अब बैतूल (Betul) और उज्जैन (Ujjain) में कई नर्सिंग कॉलेजों को सील (Nursing College Sealed in MP) किया गया है. जांच में पाया गया कि कही बच्चों के प्ले स्कूल में कॉलेज चलाया जा रहा था, तो कही कॉलेज में जरूरी सुविधाएं ही नहीं थी..

बैतूल के आधा दर्जन कॉलेजों पर लगा सील 

एमपी के बैतूल जिले के आधा दर्जन नर्सिंग कॉलेजों पर प्रशासनिक कार्रवाई की तलवार लटक रही है. हाईकार्ट से मिले आदेश के बाद जिला प्रशासन ने जिले के आठ नर्सिंग कॉलेजों को सील करने कर दिया. प्रशासन ने चार टीम बना कर नर्सिंग कॉलेज सील किए. आठ नर्सिंग कॉलेजों में शामिल विजन कॉलेज ऑफ नर्सिंग, मारुति कॉलेज ऑफ नर्सिंग, श्री अग्रसेन महाराज स्कूल एंड कॉलेज ऑफ नर्सिंग, मां मालती देवी मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज, बालाजी इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग, श्री गोवर्धन स्कूल एंड कॉलेज ऑफ नर्सिंग, श्री ओम कॉलेज ऑफ नर्सिंग, वेदांश कॉलेज ऑफ नर्सिंग को प्रशासन ने सील कर दिया. 

छात्राओं ने बताया अपना दर्द

बैतूल की नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं को अपना भविष्य अंधकार में जाता दिखाई दे रहा है. उनका कहना था कि हमने नर्सिंग कॉलेज की मान्यता देख कर एडमिशन लिया था. हम ग्रामीण छात्राएं किराये का मकान लेकर पढ़ाई कर रहे हैं. कॉलेज सील कर दिए जाएंगे तो हम लोगों का क्या होगा. यही हाल कॉलेज स्टाफ का भी है. लेकिन, कॉलेज खुले रहने से भी परेशानी है क्योंकि वह फर्जी तरीके से चलाई जा रही थी. 

उज्जैन में प्ले स्कूल में चल रहे थे नर्सिंग कॉलेज

उज्जैन के उद्यानिकी मार्ग स्थित मंगल कॉलोनी में एक नर्सिंग कॉलेज प्ले स्कूल में चल रहा था. हाई कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने सीएमएचओ डॉ. अशोक पटेल के साथ पहुंचकर लेबोरेट्री छोड़ कॉलेज को सील कर शैक्षणिक गतिविधियों पर ब्रेक लगा दिया. दरअसल, हाइकोर्ट ने सीबीआई जॉच में नियमों की अवेहलना कर चलते पाए गए प्रदेश के 66 नर्सिंग कॉलेज को सील करने के आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें :- New Delhi Railway Station बंद किए जाने की खबरों पर रेल मंत्रालय ने दी ये जानकारी, बोले कभी नहीं होगा...

नए एडमिशन पर रोक

सीएमएचओ डॉ. पटेल ने बताया कि जेके नर्सिंग कॉलेज में 27 फरवरी को परिक्षा हो चुकी है. प्रेक्टिकल बाकी है इसलिए लैब को छोड़ पूरे कॉलेज को सील कर दिया गया. अब कॉलेज में न्यू एडमिशन, पढ़ाई या परिक्षा नहीं हो सकेगी. लेकिन, डॉक्टर पटेल यह नहीं बता सके की कॉलेज कब से चल रहा है, कितने स्टूडेंट है और इसमें क्या कमियां मिली है. 

ये भी पढ़ें :- New Rules from 1st June: बैंक, ट्रांसपोर्ट और लाइसेंस को लेकर बदलने जा रहे हैं बड़े नियम, यहां जान लें पूरी डिटेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MPL 2024: जबलपुर लायंस ने जीता MPL 2024 का खिताब, शरद-मनोज और श्रद्धा स्टेडियम पहुंच उठाया फाइनल मैच का लुत्फ
Nursing College Scam: छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर प्ले स्कूल में चलाया जा रहा था नर्सिंग कॉलेज, अब प्रशासन ने किया..
MP Bypolls: BJP releases list of 35 star campaigners for Amarwara by-election, here is the list
Next Article
MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 35 स्टार प्रचारकों की सूची, ये रही लिस्ट
Close
;