विज्ञापन
Story ProgressBack

सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी

MP News: बुरहानपुर से गुजरने वाले एनएच की हालत इतनी खराब है कि यहां पता ही नहीं लगता कि सड़क है भी या नहीं. इस हाइवे में इतने सारे गड्ढे हैं कि आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं.

सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी
गड्ढों से भरा है यह एनएच!

NH in Bad Condition: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में महाराष्ट्र और गुजरात आपस में जोड़ने वाले अंकलेश्वर बुरहानपुर नेशनल हाईवे (Ankleshwar Burhanpur National Highway) के हाल बहुत बेहाल है... इस सड़क को देखकर यह भी पता नहीं चलता कि इसमें गड्ढे है या गड्ढो में सड़क है... सड़क की हालत के देखने से यह कतई नहीं कहा जा सकता कि यह नेशनल हाईवे है. इस नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए टेंडर हो चुके है, लेकिन, उनकी लेटलतीफी के चलते यहां से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मॉनसून (MP Monsoon) कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में इसकी स्थिति और भी खस्ता हो जाएगी.

जगह-जगह एनएच पर हैं गड्ढे

जगह-जगह एनएच पर हैं गड्ढे

तालाब बन जाती है सड़क

बारिश होने पर इस सड़क के गड्डे छोटे-छोटे तालाब में परिवर्तित हो जाते हैं. गड्ढे में पानी भरा होने से वाहन चालक गड्ढे की गहराई को समझ नहीं पाते और वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है. स्थानीय प्रशासन और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, यानी एनएचएआई की अनदेखी के शिकार हर दिन कई वाहन चालक हो रहे हैं. 

अफसरों ने अब तक नहीं ली सूद 

नाराज राहगीरों ने बताया कि एक महीने पहले लोकसभा चुनाव के चलते एमपी-महाराष्ट्र बॉर्डर पर चेकपोस्ट बनाए गए थे. जिसे देखने के लिए आला अफसर भी इसी जर्जर सड़क से होकर गुजरे थे, लेकिन अफसरों ने भी इसकी सूद नहीं ली. अब ग्रामीण बारिश के मौसम में सड़कों के गड्ढे भरने और सड़कों पर झूकी झाड़ियों की कटाई कराने और बारिश के बाद इस मार्ग का मजबूती से निर्माण करने की मांग कर रहे हैं.

लोगों को हो रही बहुत परेशानी

लोगों को हो रही बहुत परेशानी

ये भी पढ़ें :- जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक

सांसद ने दिया ये जवाब

उधर, पूरे मामले को लेकर खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. लोगों के आवागमन को सुगम किया गया है. इस नेशनल हाईवे का जल्द से जल्द निर्माण शुरू हो इसको लेकर एनएचएआई के अफसरों से चर्चा कर जल्द इसका निर्माण शुरू करवाएंगे.

ये भी पढ़ें :- पुलिस ने लौटाए 401 गुम हुए मोबाइल, हाथों में फोन मिलते ही लोगों के आंखों से छलक पड़े आंसू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी
Crime news After the Panchayat of 12 villages, the in-laws took her back and then tortured the woman tremble, mp police rescued the victim but the accused
Next Article
Crime News: 12 गांव की पंचायत के बाद वापस ले गए ससुराल वाले, फिर दी ऐसी सजा कि पुलिस ने महिला को छुड़ाया
Close
;