विज्ञापन

हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, नायब सिंह सैनी फिर बनेंगे सीएम

Haryana New CM:  नायब सिंह सैनी हरियाणा के फिर मुख्यमंत्री होंगे. ये फैसला बुधवार को विधायकल दल की बैठक मेें लिया गया. बता दें, विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई.

हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, नायब सिंह सैनी फिर बनेंगे सीएम
हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, नायब सिंह सैनी फिर बनेंगे सीएम.

Naib Singh Saini : हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में बुधवार को  हुई. इस बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया.विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई. इस निर्णय के बाद फिर से वो सीएम बनेंगे. पंचकूला में आयोजित विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया. विधायक दल की बैठक में अनिल विज और मनोहर लाल ने विधायक दल के नेता के तौर पर नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा. जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे. गुरुवार को 11 बजे पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

सैनी ने विधायकों का जताया आभार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नवनिर्वाचित विधायकों ने विधायक दल के नेता के रूप में नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई. इस घोषणा के बाद, सीएम सैनी ने खड़े होकर हाथ जोड़कर सभी विधायकों का धन्यवाद किया. सीएम सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा और एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता मौजूद रहेंगे. इसके लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में है.

दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के लिए वोटिंग हुई थी और 8 अक्टूबर को मतगणना हुई थी. चुनाव परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. उसने 90 में से 48 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार किया था.

ये भी पढ़ें- WTSA 2024: भारत में पहली बार आईटीयू-डब्ल्यूटीएसए का आयोजन, PM मोदी ने किया शुभारंभ, सिंधिया ने ये कहा

तीसरी बार बनी प्रदेश में बीजेपी की सरकार

आपको बताते चलें, इस साल मार्च में मनोहर लाल की जगह नायब सिंह सैनी को भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाया था. वह 17 अक्टूबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नायब सैनी ने अभी हाल ही मैं अपने शपथ ग्रहण समारोह के बारे में कहा था, "हरियाणा प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और हरियाणा के दो करोड़ 80 लाख लोगों में उत्साह और जोश का माहौल है. राज्य में भाजपा तीसरी बार लगातार पूर्ण बहुमत के साथ आई है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय मिल चुका है. साथ ही पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी समारोह में आ रहा है."

ये भी पढ़ें- CG: नोटों के बंडल के साथ भाजयुमो के इस युवा नेता का Video Viral, पूर्व CM भूपेश ने कही ये बात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MSP News: केंद्र सरकार ने गेहूं, चना, मसूर समेत रबी की 6 फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया
हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, नायब सिंह सैनी फिर बनेंगे सीएम
Kamal Nath in Politics Will Play Key Role in Maharashtra Assembly Elections
Next Article
देश की राजनीति में कमलनाथ होंगे एक्टिव ! महाराष्ट्र चुनाव में प्ले कर सकते हैं अहम रोल
Close