विज्ञापन

"अपना मुंह काला करवाऊंगा... ",  कांग्रेस की हार को लेकर ये क्या बोल गए विधायक ?

MP By Elections Date : मध्य प्रदेश में दो विधानसभा क्षेत्र बुधनी (Budhani Elections) और विजयपुर (Vijaypur Elections) में उपचुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है.

"अपना मुंह काला करवाऊंगा... ",  कांग्रेस की हार को लेकर ये क्या बोल गए विधायक ?
"अपना मुंह काला करवाऊंगा... ",  कांग्रेस की हार को लेकर ये क्या बोल गए विधायक ?

MP Vidhan Sabha Chunav : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की दो विधानसभा सीटों (Vidhan Sabha Chunav 2024) पर उपचुनाव (By Elections) होने वाले  है. इनमें विजयपुर विधानसभा (Vijaypur Assembly) क्षेत्र शामिल है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) के विधायक बाबू जंडेल (Babu Jandel) ने ऐलान किया है कि अगर विजयपुर (Vijaypur) में कांग्रेस हारी तो वह अपना मुंह काला करवाएंगे. मालूम हो कि श्योपुर विधानसभा (Sheopur Assembly) से कांग्रेस के विधायक बाबू जंडेल अपने अजीबो-गरीब बयानों के कारण चर्चाओं में रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर ऐसा ही बयान दिया है. करहल (Karhal) में कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में चल रहे एक कार्यक्रम के दौरान विधायक जंडेल ने 13 नवंबर को होने वाले विजयपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया और कहा कि अगर यहां कांग्रेस नहीं जीती तो वह अपना मुंह काला करवा लेंगे.

एक और विधायक ने कहा था ये

यह पहला मौका नहीं है जब किसी कांग्रेस नेता ने पार्टी की हार पर मुंह काला करवाने का बयान दिया हो. इससे पहले दतिया (Datia) जिले के सेवढ़ा विधानसभा (Sevdha Assembly) क्षेत्र से कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया (Phool Singh Baraiya) ने भी कांग्रेस की हार पर मुंह काला करवाने का बयान दिया था.

फूल सिंह ने लगाया था काला टीका

उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर राज्य में भाजपा (BJP) की 50 से ज्यादा सीटें आ गईं तो वह अपना मुंह काला करवाएंगे. भाजपा की 163 सीटें आईं और सत्ता में वापसी हुई. यह बात अलग है कि उन्होंने इस बयान के बाद मुंह काला करवाने की रस्म अदायगी की थी. उस समय बरैया के चेहरे पर काला टीका लगाया गया था.

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

MP में नशे का कारोबार ! गरमाई सियासत, CONG ने विजयवर्गीय को लेकर कह दी बड़ी बात

13 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

राज्य में दो विधानसभा क्षेत्र बुधनी (Budhani Elections) और विजयपुर (Vijaypur Elections) में उपचुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव का पूरा कार्यक्रम घोषित हो गया है. दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार के चयन के दौर से गुजर रहे हैं. इन दोनों विधानसभा क्षेत्र में 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 

MP के नेता ने कैसे हिला दी झारखंड की सियासत ! चंपाई सोरेन अब हुए भाजपाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Fertilizer Crisis: किसान परेशान, नहीं मिल रहा समाधान! जानिए क्यों है DAP का संकट?
"अपना मुंह काला करवाऊंगा... ",  कांग्रेस की हार को लेकर ये क्या बोल गए विधायक ?
Bhopal Police starts investigation rape Blame case of 4 years girl 
Next Article
भोपाल में चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच
Close