विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

MP Weather Update: तेजी से लुढ़का पारा, मध्‍य प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, तापमान 15 डिग्री के नीचे पहुंचा

Madhya Pradesh Weather News: मध्यप्रदेश में अब ठंड बढ़ने लगी है. बीते रात प्रदेश में सबसे कम तापमान 13.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: तेजी से लुढ़का पारा, मध्‍य प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, तापमान 15 डिग्री के नीचे पहुंचा
मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पारा तेजी से गिरने लगा है. उत्तर भारत की ओर से आ रही सर्द हवाओं की वजह से प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है. शनिवार को प्रदेश की 12 जिलों का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया, जबकि प्रदेश में सबसे कम तापमान वाला जिला मंडला (Mandla) रहा. यहां का तापमान 13.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  

प्रदेश में तापमान 15 डिग्री के नीचे पहुंचा

प्रदेश में न्यूनतम तापमान गिरकर 13.02 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. ये तापमान सम्मान से दो डिग्री सेल्सियस कम है. प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के लिए इस सीजन में शनिवार का दिन सबसे ठंडा रहा और यहां तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सर्वाधिक तापमान की बात की जाए तो रतलाम (Ratlam) में सबसे ज्यादा 34 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.  मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल प्रदेश का मौसम (Madhya Pradesh Weather News) ऐसा ही बना रह सकता है. प्रदेश में कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय न होने की वजह से वातावरण में नमी कम हुई है, जिसके चलते मौसम शुष्क बना हुआ है. 

ये भी पढ़े: सागर जिले में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड़ 85 लाख की शराब जब्त

शनिवार को प्रदेश में कैसा रहा मौसम का मिजाज

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 13.02 डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34 डिग्री सेल्सियस रतलाम में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: बीजेपी ने सपा से आए राजेश शुक्ला को दिया टिकट, नाराज रेखा यादव थाम सकती हैं समाजवादी पार्टी का हाथ

प्रदेश की प्रमुख शहरों की न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो मंडला में 13.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. नौगांव में 13.5, उमरिया में 13.9, रायसेन में 13.4, राजगढ़ में 14, मलाजखंड में 14.1, रीवा में 14.2, छिंदवाड़ा में 14.5, दतिया में 14.5, ग्वालियर में 14.6, भोपाल में 14.7, जबलपुर में 15.6, इंदौर में 16.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो राजधानी भोपाल में भी तापमान तेजी से गिरकर 32.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. धार में 33.9, दमोह में 33.6, ग्वालियर में 33.6, उज्जैन 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: आपके पसीने की एक बूंद गिरी तो मेरे पसीने की 100 बूंदें गिरेंगी... सिंधिया ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close