विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

बीजेपी ने सपा से आए राजेश शुक्ला को दिया टिकट, नाराज रेखा यादव थाम सकती हैं समाजवादी पार्टी का हाथ

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: अपना टिकट कटने से नाराज पूर्व विधायक रेखा यादव (Rekha Yadav) ने निर्दलीय या समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ सकती हैं. प्रदेश में कई सीटों पर पार्टी को अपने ही नाराज कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
बीजेपी ने सपा से आए राजेश शुक्ला को दिया टिकट, नाराज रेखा यादव थाम सकती हैं समाजवादी पार्टी का हाथ
रेखा यादव बन सकती हैं समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट वितरण को लेकर जबरदस्त विरोध हो रहा है. पार्टी के अंदर इसको लेकर काफी असंतोष दिखाई दे रहा है. ऐसा ही हाल छतरपुर जिले (Chhatarpur) की बिजावर विधानसभा क्षेत्र (Assembly Seat) का है. यहां भाजपा ने पूर्व विधायक रेखा यादव को टिकट ना देकर समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राजेश शुक्ला (बब्लू भैया) को उम्मीदवार बना दिया.

दो बार विधायक रहीं रेखा यादव

दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक रेखा यादव को बिजावर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए जाने का आश्वासन दिया था, जिससे वह अपनी दावेदारी बिजावर विधानसभा क्षेत्र से कर रही थीं. बिजावर विधानसभा क्षेत्र में उनका अच्छा प्रभाव है. रेखा यादव साल 2008 और 2013 में दो बार विधायक रही हैं. यहां से उनकी ननद उमा यादव भी विधायक रही हैं. कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी भी रेखा यादव के संपर्क में है. उनके समर्थकों ने एक साथ भाजपा हाईकमान को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है, जिसके बाद भाजपा की इस सीट पर परेशानी बढ़ सकती है.

werr

राजनीतिक पार्टियों को विरोधी पार्टियों से ज्यादा अपने अंदर से विरोध का सामना करना पड़ रहा है

ये भी पढ़ें:MP Election 2023: बैजनाथ अभी भी मेरे दिल के करीब... टिकट मिलने पर सिंधिया ने कांग्रेस के पुराने साथी को दी बधाई

दो बार कांग्रेस से प्रत्याशी रहे राजेश शुक्ला

वहीं यहां से बीजेपी का टिकट पाने वाले राजेश शुक्ला (बब्लू भैया) 2008 व 2013 में कांग्रेस से प्रत्याशी रहे और यहां से चुनाव हार चुके हैं. वह 2018 में समाजवादी पार्टी से चुनाव जीते थे. अपना टिकट कटने से नाराज पूर्व विधायक रेखा यादव (Rekha Yadav) ने निर्दलीय या समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ सकती हैं. प्रदेश में कई सीटों पर पार्टी को अपने ही नाराज कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:MP Election 2023 : चुनाव आयोग ने किया Run for Vote का आयोजन, मैराथन से मतदान के लिए किया जागरूक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close