विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने EVM और 'आंतरिक मतभेद' पर फोड़ा हार का ठीकरा, मध्य प्रदेश में पार्टी ने की समीक्षा बैठक

Madhya Pradesh News: विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय भोपाल में समीक्षा बैठक बुलाई. इस बैठक में कांग्रेस के प्रत्याशियों ने BJP के खिलाफ खराब प्रदर्शन के लिए EVM और 'आंतरिक मतभेद' को जिम्मेदार ठहराया.

Read Time: 3 min
कांग्रेस ने EVM और 'आंतरिक मतभेद' पर फोड़ा हार का ठीकरा, मध्य प्रदेश में पार्टी ने की समीक्षा बैठक
कांग्रेस ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय भोपाल में समीक्षा बैठक बुलाई थी.
भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Results 2023) में कांग्रेस (Congress) को करारी हार का सामना करना पड़ा था.  इस चुनाव में बीजेपी (BJP) से करारी शिकस्त मिलने पर कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशियों ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर ठीकरा फोड़ा था. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हार के तुरंत बाद आनन-फानन में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय भोपाल में समीक्षा बैठक बुलाई थी और जीतने और हारने वाले प्रत्याशियों से हार की क्या वजह रही इसपर विचार कर रिपोर्ट सौंपने को कहा था.

कांग्रेस ने हार का जिम्मेदार EVM और आंतरिक मतभेद को ठहराया

बता दें कि एक बार फिर कांग्रेस (Congress) ने चुनाव में मिली करारी हार को लेकर शनिवार, 6 जनवरी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय भोपाल में समीक्षा बैठक बुलाई. इस बैठक में कांग्रेस के 164 प्रत्याशियों में से अधिकतर ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ खराब प्रदर्शन के लिए ईवीएम (EVM) को जिम्मेदार ठहराया, जबकि कुछ उम्मीदवारों ने दावा किया कि हार का कारण 'आंतरिक मतभेद' था और उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कड़ा कदम उठाने की मांग की है.

ये भी पढ़े: एक बार मना करो, दूसरी बार चलाओ डंडा... विधायक ने अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ खोला मोर्चा

कांग्रेस को करारी हार का करना पड़ा था सामना

मध्य प्रदेश में 230 सीटों के लिए 17 नवंबर, 2023 को विधानसभा चुनाव हुए थे. मतों का परिणाम 3 दिसंबर, 2023 को आया था. इस परिणाम में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि बीजेपी के खाते में 163 सीटें आई थी, जबकि कांग्रेस को 66 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. वहीं भारत आदिवासी पार्टी ने एक सीट जीती थी. 

ये भी पढ़े: बालगृह से 26 बालिकाओं के गायब होने का मामला आया सामने, पूर्व CM शिवराज ने की कार्रवाई की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close