विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : सिंध नदी से रेत निकाल रहे थे माफिया, पुलिस ने घेरा तो 7 पनडुब्बियां और ट्रैक्टर छोड़कर भागे

Madhya Pradesh Latest News : ग्वालियर पुलिस को सूचना मिल रही थी कि पिछोर थाना क्षेत्र में सिंध नदी के केथोड़ा घाट से अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है. इस इलाके में रेत माफिया और आम लोगों के बीच कई बार हिंसा तक हो चुकी है.

Read Time: 3 min
MP News : सिंध नदी से रेत निकाल रहे थे माफिया, पुलिस ने घेरा तो 7 पनडुब्बियां और ट्रैक्टर छोड़कर भागे
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं (Sand Mafia in Madhya Pradesh) के हौसले बुलंदी पर है, प्रदेश के विभिन्न इलाकों से आए दिन अवैध तरीके से रेत निकालने की खबरें आती रही है. यहां की नर्मदा नदी (Narmada River) के अलावा अन्य नदियों पर भी खतरा मंडरा रहा है. हालिया मामला सिंध नदी (Sindh River) का सामने आया है. ग्वालियर के आसपास डबरा और दतिया में अवैध रेत खनन (Illegal Sand Mining) हमेशा चर्चा का विषय रहता था. विधानसभा चुनाव निपटते ही पुलिस ने अब नदियों से रेत निकालने वाले माफिया की लगाम कसना शुरू कर दिया है. सिंध नदी पर पनडुब्बी लगाकर अवैध रेत उत्खनन करने वाले रेत माफिया के खिलाफ पुलिस द्वारा बड़ी ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू की गई है. बीती रात ग्वालियर के पिछोर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेत निकालने वाली आधा दर्जन से अधिक पनडुब्बियों को नष्ट कर परिवहन करने वाले दो ट्रैक्टर ट्राली जप्त की है. हालांकि पुलिस कार्रवाई के दौरान रेत उत्खनन से जुड़े आरोपी यहां से भाग निकले. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस ने ऐसे की कार्यवाही

ग्वालियर पुलिस को सूचना मिल रही थी कि पिछोर थाना क्षेत्र में सिंध नदी के केथोड़ा घाट से अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है. इस इलाके में रेत माफिया और आम लोगों के बीच कई बार हिंसा तक हो चुकी है. हिंसा के वक्त पुलिस ने कार्यवाही कर यहां का उत्खनन बन्द करा दिया था, लेकिन फिर से रेत माफियाओं ने यहां से रेत निकालना शुरु कर दिया था. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने पिछोर थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए  निर्देशित किया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) निरंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो तकरीबन सात पनडुब्बियों द्वारा रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा था. जिसे पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही नष्ट किया गया, इसके साथ ही रेत खनन के लिए घाट पर खड़े दो ट्रैक्टर ट्राली भी जप्त किए गए हैं.

एडिशनल एसपी के अनुसार इस दौरान पुलिस टीम को देखकर रेत उत्खनन से जुड़े आरोपी मौके से भाग निकले हैं पुलिस उनकी पहचान कर उन्हें ढूंढने का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें : CG News : शौचालय गंदा होने पर शिक्षिका ने 25 बच्चों के हाथ में डाला गरम तेल, खबर आने के बाद हुईं निलंबित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close