विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ Gwalior पुलिस ने दर्ज की FIR, जानें क्या है मामला

MP Latest News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के खिलाफ ग्वालियर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बता दें कि इससे पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

Read Time: 3 min
MP News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ Gwalior पुलिस ने दर्ज की FIR, जानें क्या है मामला

Gwalior News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस (MP Youth Congress) के नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव (Mitendra Darshan Singh Yadav) के खिलाफ ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एफआईआर दर्ज की है. मितेंद्र सिंह पर अनुमति से अधिक गाड़ियों का काफिला लेकर चलने का आरोप है. बता दें कि भोपाल में पदभार ग्रहण करने के लिए जाते वमय मितेंद्र सिंह के काफिले में लगभग 40 गाड़ियां शामिल थीं. इस दौरान वे फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा पर भी पहुंचे थे, जहां पुलिस से उनकी बहस भी हुई थी. पुलिस ने अब पांच दिन बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया है. 

यह था पूरा घटनाक्रम 

बता दें कि ग्वालियर (Gwalior) निवासी युवा नेता मितेन्द्र दर्शन सिंह को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस का अध्यक्ष (Youth Congress State President) नियुक्त किए जाने के बाद वे 12 अप्रैल को पदभार ग्रहण करने के लिए ग्वालियर से भोपाल (Bhopal) के लिए निकले थे. ग्वालियर के पिंटो पार्क स्थित आवास से वे लगभग 40 से 50 कारों के काफिले के साथ रवाना हुए थे. पहले से फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंचे, जहां मौजूद पुलिस ने उनसे गाड़ियों की इजाजत की जानकारी मांगी. इसको लेकर पुलिस अधिकारियों से उनकी बहस भी हुई. यहां उन्होंने एक सीएसपी के पैर भी छू लिए. हालांकि तब पुलिस ने उनके काफिले को जाने दिया था. 

अब हुआ केस दर्ज 

मितेंद्र सिंह के पदभार ग्रहण के पांच दिन बाद उनके खिलाफ पड़ाव थाने में धारा 144 के उल्लंघन मामले में केस दर्ज किया गया है. यह मामला सहायक रिटर्निंग ऑफिसर अभिनव त्रिवेदी की रिपोर्ट पर दर्ज किया गया. जिसमें कहा गया कि उनको सिर्फ दो वाहनों की अनुमति दी गई थी, लेकिन मितेंद्र सिंह ने उसका उल्लंघन कर 40 गाड़ियां लेकर निकले. आपको बता दें कि एआरओ ने इससे पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था. जिसके जवाब में उनके भाई ने लिखा था कि मेरे द्वारा कलेक्टर के किसी भी आदेश का उल्लंघन नहीं किया गया है. कुछ उत्साही कार्यकर्ता बगैर मुझे सूचना दिए वहां पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें - Jabalpur: चौथी क्लास के स्टूडेंट ने रची खुद के अपहरण की झूठी कहानी, सच्चाई सामने आने पर सभी रह गए हैरान

यह भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दाखिल करेंगे नामांकन, छिंदवाड़ा में अमित शाह का मेगा रोड शो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close