विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: महाकाल मंदिर में अब नहीं मिल पाएगा प्रवेश, इन व्यक्तियों को... जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

Ujjain Mahakal Mandir:

Read Time: 2 min
MP News: महाकाल मंदिर में अब नहीं मिल पाएगा प्रवेश, इन व्यक्तियों को... जानिए आखिर क्या है पूरा मामला
Mahakal Mandir : इस गोरखधंधे में मंदिर में पदस्थ आरक्षक अजीत राठौर भी शामिल था

Madhya Pradesh News: श्री महाकालेश्वर मंदिर (Shree Mahakaleshwar Mandir) में श्रद्धालुओं से दर्शन, भस्म आरती के नाम पर रुपए लेकर धोखाधड़ी करने वालों पर शनिवार को पुलिस और मंदिर प्रशासन ने कार्रवाई कर दी है. रुपए लेने के वीडियो को देखते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने एक आरक्षक को सस्पेंड कर दिया है, वही मंदिर प्रशासक ने दो व्यक्तियों के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाकर पुलिस को जांच के लिए पत्र लिखा है.

वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल हर्ष जोशी और ब्रजेश तिवारी नामक व्यक्ति ने अवैध रूप से श्रद्धालुओं से अधिक राशि लेकर भगवान श्री महाकालेश्वर जी के दर्शन और भस्म आरती के दर्शन कराए थे. इस गोरखधंधे में मंदिर में पदस्थ आरक्षक अजीत राठौर भी शामिल था. तीनों का भस्मआरती, शयन आरती और दर्शन के नाम पर रुपया वसूलने का वीडियो सामने आया था. इस पर शनिवार को एसपी शर्मा ने आरक्षित राठौर को सस्पेंड करके जांच के आदेश दे दिए.

ये भी पढ़ें MP News: जीतू पटवारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को बताया BJP एजेंट, कहा क्लेक्टर नहीं निभा रहे अपना धर्म

महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में हुई आगजनी

वहीं महाकाल मंदिर प्रशासक मृणाल मीणा ने जोशी और तिवारी के मंदिर में प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाकर महाकाल थाने को मामले की जांच के लिए पत्र लिख दिया है. इस शिकायत के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. बता दे कि होली पर महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में हुई आगजनी के बाद मन्दिर के सुव्यवस्थित संचालन के लिए कलेक्टर नीरज सिंह जुटे हुए थे. उन्होंने दर्शन के नाम पर श्रद्धालुओं को ठगने और गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. यही वजह है कि मंदिर प्रशासक मीणा ने धोखाधड़ी सामने आते ही इस तरह की कार्रवाई कर दी है.

ये भी पढ़ें IPL Match: हार्दिक पांड्या पहुंचे सोमनाथ बाबा के मंदिर, क्या अब बदलेगी मुंबई इंडियंस की किस्मत?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close