विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore : ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी ! गड्ढे में समा गई मासूम...फिर हुआ ये

Indore MP News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से प्रशासन की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर नगर निगम के खुले गड्ढे में गिरने से एक मासूम बच्ची अंदर डूबने लगी.

Read Time: 3 mins
Indore : ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी ! गड्ढे में समा गई मासूम...फिर हुआ ये
कीचड़ से भरे गड्ढे में डूबने लगी मासूम... लोगों ने की निकालने की कोशिश, फिर हुआ ये

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से प्रशासन की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर नगर निगम के खुले गड्ढे में गिरने से एक मासूम बच्ची अंदर डूबने लगी. घटना इंदौर के चंदन नगर इलाके की है. यही नहीं, बच्ची की गड्ढे में गिरने की घटना का एक फुटेज वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि मामले में गनीमत रही कि बच्ची को मौके पर मौजूद लोगों ने खींच कर निकाल लिया. अगर ज़रा-सी भी चूक या देरी होती तो कोई भी अनहोनी घट सकती थी.

हादसे के बाद जागा नगर निगम

जिसके बाद इंदौर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए LNT कंपनी के ठेकेदार पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. नगर निगम के आयुक्त शिवम वर्मा ने इस मामले में निगम के सब-इंजीनियर का वेतन काटने के भी आदेश दिए हैं.

नगर निगम पर उठे सवाल

दरअसल, यह घटना तब हुई जब ड्रेनेज लाइन के लिए LNT कंपनी की तरफ से एक गड्ढा खोदा गया था. इस गड्ढे को पार करते समय एक बच्ची उसमें गिर गई थी. गनीमत यह रही कि बच्ची ड्रेनेज लाइन में नहीं गिरी और बाहर निकल आई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिससे नगर निगम की व्यवस्थाओं पर सवाल उठने लगे.

जानिए कहाँ पर हुई चूक ?

नियमों के मुताबिक, नगर निगम के ठेकेदार को काम के दौरान रास्ता ब्लॉक करने के बोर्ड लगाने चाहिए थे और गड्ढे के आसपास सुरक्षा के उपाय करने चाहिए थे. लेकिन ठेकेदार और निगम के बीच ठेके के एग्रीमेंट में शामिल इन नियमों की अनदेखी की गई. इस लापरवाही के चलते निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया.

क्या बोले जिम्मेदार ?

आयुक्त शिवम वर्मा ने कहा, "यह गंभीर घटना है और भगवान का शुक्र है कि बच्ची सुरक्षित है. भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों, इसके लिए LNT के सभी ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे पूरी बैरिकेडिंग करें और कार्य स्थल पर यातायात को ब्लॉक करें. "

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

दोषियों पर कार्रवाई की बात

इसके साथ ही, आयुक्त ने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इंदौर नगर निगम की लापरवाही के मामलों में पहले भी जानें जा चुकी हैं. राऊ क्षेत्र में बारिश के दौरान ड्रेनेज का ढक्कन खोल देने से एक बच्चे की मौत  भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा ! मध्यप्रदेश विधानसभा में गूंजा अवैध कॉलोनियों का मुद्दा
Indore : ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी ! गड्ढे में समा गई मासूम...फिर हुआ ये
Indore News Accused cheated one crore to Australian citizen Indore Police arrested accuse
Next Article
MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी
Close
;