विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Election 2023: इंदौर में तेजश्वी सूर्या का INDIA गठबंधन पर वार, बोले- चुनाव में सनातन पर जनता सिखाएगी सबक

MP Election 2023: एक दिवसीय दौरे पर आए सूर्या ने मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इंदौर में भाजपा के नव मतदाता सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. 

Read Time: 3 min
MP Election 2023: इंदौर में तेजश्वी सूर्या का INDIA गठबंधन पर वार, बोले- चुनाव में सनातन पर जनता सिखाएगी सबक
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने गुरुवार मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को लेकर विपक्षी ‘‘इंडिया'' गठबंधन के रुख की मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) समेत पांच राज्यों की जनता विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में सबक सिखाएगी.

स्टालिन के बयान की निंदा की

सूर्या ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के नेता उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान की निंदा करते हुए यह बात कही. स्टालिन की सनातन धर्म विरोधी बयानबाजी के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि सनातन धर्म देश की पहचान और विशेषता है.

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि पांचों राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों में सनातन को लेकर विपक्षी गठबंधन का रुख चर्चा में आएगा और जनता करारा जवाब देगी. भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में शामिल दल सनातन धर्म और भारत की विरासत को खत्म करने के लिए एकजुट हैं. यह बात हम नहीं, बल्कि इस गठबंधन के नेता खुद कह रहे हैं.

"कांग्रेस है खत्म होने के कगार पर"

सूर्या ने एक सवाल पर दावा किया कि कांग्रेस पूरे देश में खत्म होने की कगार पर है और तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनावों में भी इस पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी को जनता की नब्ज के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

अटकलें हैं कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाले दिनों में इंदौर-1 क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ सकती हैं. इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है. 

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस और सपा के बीच 'तू-तू मैं-मैं' पर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने ली चुटकी !

इंदौर को बताया भाजपा का गढ़

सूर्या ने बनर्जी के संभावित चुनावी दौरे पर कहा कि मैं खुद विजयवर्गीय के साथ पश्चिम बंगाल में बनर्जी की तानाशाही पूर्ण सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ चुका हूं. बनर्जी कोलकाता में ही विजयवर्गीय से डरी हुई थीं. फिर इंदौर तो भाजपा का गढ़ है. ऐसे में क्या वह इंदौर आकर विजयवर्गीय को हरा सकती हैं?'

एक दिवसीय दौरे पर आए सूर्या ने मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इंदौर में भाजपा के नव मतदाता सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस ने एमपी में सपा को नहीं दी एक भी सीट, नाराज अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close