विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Election 2023: कांग्रेस ने एमपी में सपा को नहीं दी एक भी सीट, नाराज अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

MP Assembly Election 2023: अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर यह मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर ‘इंडिया’ का कोई गठबंधन नहीं है, तो हमारी पार्टी के लोग उस बैठक में नहीं जाते, न हम सूची देते और न ही कांग्रेस के लोगों का फोन उठाते.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: कांग्रेस ने एमपी में सपा को नहीं दी एक भी सीट, नाराज अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ‘इंडियन नेशनल इंक्लूसिव डेवलपमेंट एलाइंस' (INDIA) गठबंधन के तहत कांग्रेस (Congress) की ओर से एक भी सीट नहीं दिए जाने से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) काफी नाराज नजर आए. उन्होंने इस मामले पर गुरुवार को कहा कि अगर उन्हें पता होता कि विपक्षी गठबंधन विधानसभा स्तर के चुनाव के लिए नहीं है, तो उनकी पार्टी मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) में गठबंधन के लिए बातचीत ही नहीं करती. उन्होंने यह कहा कि अगर सिर्फ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए तालमेल की बात होगी, तो उस पर ही विचार किया जाएगा.

6 सीटों का मिला था आश्वासन

यादव ने शाहजहांपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए लिए जाते वक्त रास्ते में सीतापुर में संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल होने के बावजूद मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से बुधवार को 22 और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हाल में मध्य प्रदेश के एक पूर्व मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई थी और सपा के लोगों से बातचीत की थी. उन्होंने कहा कि उस बैठक में सपा नेताओं ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के पिछले प्रदर्शन के बारे में बताया था. उस वक्त उन्हें आश्वासन दिया था कि गठबंधन के तहत सपा को छह सीट देने पर विचार किया जाएगा, लेकिन जब प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए तो समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई.

ये भी पढ़ेंः MP ADR Report: मध्यप्रदेश में 93 विधायकों पर है क्रिमिनल केस, 81% हैं करोड़पति...ADR की रिपोर्ट में और क्या है ?
 

बोले- उत्तर प्रदेश में देंगे जवाब

उन्होंने कहा कि अगर यह मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर ‘इंडिया' का कोई गठबंधन नहीं है, तो हमारी पार्टी के लोग उस बैठक में नहीं जाते, न हम सूची देते और न ही कांग्रेस के लोगों का फोन उठाते. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि अगर उन्होंने (कांग्रेस वालों ने) यही बात कही है कि गठबंधन नहीं है, तो हम स्वीकार करते हैं. जैसा व्यवहार समाजवादी पार्टी के साथ होगा, वैसा ही व्यवहार उन्हें यहां उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा.

सपा ने उतारे 31 उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है, तो नहीं है. हमने इसे स्वीकार कर लिया. इसलिए हमने पार्टी के टिकट घोषित कर दिए है. इसमें हमने क्या गलत किया है? सपा अध्यक्ष ने एक सवाल पर किसी का नाम लिए बगैर कहा कि मैं कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपील करूंगा कि अपने छोटे नेताओं से इस तरह के बयान न दिलवाएं. समाजवादी पार्टी ने बुधवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने 22 और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. पार्टी अब तक कुल 31 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े कर चुकी है. आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मजबूत लामबंदी जाहिर करने की कोशिश के तहत इंडिया गठबंधन बनाया गया है, जिसमें कांग्रेस के साथ-साथ सपा भी शामिल है, लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से सपा को एक भी सीट नहीं दिए जाने के बाद दोनों पार्टियों के बीच तल्खी जगजाहिर हो गई है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को सभी 230 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतो की गिनती  तीन दिसंबर को होगी. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: खाद की बोरियों पर पीएम मोदी की फोटो पर भड़की कांग्रेस, तो चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close