विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

MP Election 2023 : शहडोल में 10 अक्‍टूबर को राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन

MP Election 2023: 10 अक्टूबर को होने वाली इस जनसभा की कांग्रेस पार्टी बड़ी तैयारी कर रही है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगभग दोपहर साढ़े बारह बजे ब्यौहारी आएंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

Read Time: 3 min
MP Election 2023 : शहडोल में 10 अक्‍टूबर को राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन
10 अक्टूबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे.
शहडोल:

Shahdol News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में बीजेपी के बाद कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) ने भी अपने दौरे तेज कर दिए हैं. शहडोल (Shahdol) जिले के ब्यौहारी (Beohari) में 10 अक्टूबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) जनसभा को संबोधित करेंगे. दस अक्टूबर को विंध्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा निकली गई जन आक्रोश यात्रा (Jan Akrosh Yatra) का समापन भी होगा. 10 अक्टूबर को होने वाली इस जनसभा की कांग्रेस पार्टी बड़ी तैयारी कर रही है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगभग दोपहर साढ़े बारह बजे ब्यौहारी आएंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद 

राहुल गांधी की जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय, अजय सिंह राहुल कमलेश्वर पटेल सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. विंध्य इलाके के आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग में होने वाली इस सभा में शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, सीधी सिंगरौली, रीवा ,सतना से कांग्रेस कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों को लाने में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राहुल गांधी आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग में आदिवासी वोट को साधने का प्रयास करेंगे. राहुल गांधी जनसभा को सम्बोधित करने के साथ आदिवासियों से भी चर्चा करेंगे.

कांग्रेस के लिए इसलिए खास है ये जनसभा

अगर 2018 के चुनाव के नतीजों पर गौर किया जाय तो विंध्य की 30 सीटो में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के हिस्से में महज 6 सीटें ही आई थी. चुरहट से कद्दावर नेता अजय सिंह राहुल भी चुनाव हार गए थे.  शहडोल और उमरिया जिले से कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. वहीं, कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा 116 से चंद सीट के चलते पिछड़ गई थी, जिसके चलते कांग्रेस ने अब विंध्य इलाके पर अपनी पैठ बनाने के लिए बड़ी जनसभा आयोजित कर रही है.

बता दें कि विंध्य के इलाके में जनआक्रोश यात्रा में पूर्व मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेम्बर कमलेश्वर पटेल शहडोल सम्भाग में यात्रा कर रहे हैं. कांग्रेस शहडोल के ब्यौहारी में राहुल गांधी की ये जनसभा कर एक तरह से विधानसभा चुनाव के ठीक पहले आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग समेत विंध्य के आदिवासी और पिछड़े समुदाय को साधने की कोशिश करेगी. 
 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक में हुए कई महत्वपूर्ण फैसले, राज्य महुआ बोर्ड के गठन को दी मंजूरी

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: BJP की 'वायरल लिस्ट' पर भारी बवाल, पूरे राज्य में शुरू हुई प्रेशर पॉलिटिक्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close