विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

छत्तीसगढ़: BJP की 'वायरल लिस्ट' पर भारी बवाल, पूरे राज्य में शुरू हुई प्रेशर पॉलिटिक्स

छत्तीसगढ़ में पहली लिस्ट जारी कर बीजेपी फ्रंटफुट पर खेलने का दावा कर ही रही थी कि एक नई मुसीबत उसके सामने खड़ी हो गई. दरअसल पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आने वाली है लेकिन इससे पहले ही संभावित प्रत्याशियों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़: BJP की 'वायरल लिस्ट' पर भारी बवाल, पूरे राज्य में शुरू हुई प्रेशर पॉलिटिक्स

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने फिलहाल अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है और बीजेपी की पहली सूची (BJP's first list) आ चुकी है. पहली लिस्ट जारी कर बीजेपी फ्रंटफुट पर खेलने का दावा कर ही रही थी कि एक नई मुसीबत उसके सामने खड़ी हो गई. दरअसल पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आने वाली है लेकिन इससे पहले ही संभावित प्रत्याशियों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल (viral on social media) हो गई. इसी वायरल लिस्ट को लेकर प्रदेश की कई सीटों पर कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए.कुल मिलाकर इसे लेकर प्रेशल पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. अब प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Saw) को सामने आना पड़ा और उन्होंने साफ किया कि ये पार्टी की आधिकारिक सूची नहीं है. इसके बावजूद बवाल कम होता नहीं दिख रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

विरोध के लिए कई सीटों के नेता भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंच रहे हैं तो कई पत्र भेजकर अपना विरोध जता रहे हैं. इस विरोध से नुकसान का अंदाजा पार्टी के आला नेताओं को भी हो गया है.इसी का नतीजा है कि 1 अक्टूबर को दिल्ली में भाजपा सीईसी बैठक के बाद 5 अक्टूबर को फिर से प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और संगठन मंत्री पवन साय को दिल्ली बुलाया गया. प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के घर इनकी बैठक हुई.  
प्रत्याशियों की इस वायरल सूची को लेकर राज्य के करीब 20 सीटों पर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. ये सीटें है- धरसीवा,वैशाली नगर,दुर्ग शहर,तखतपुर,आरंग, साजा,कोटा,कटघोरा,नवागढ़,बेमेतरा,संजारी बालोद,पंडरिया,लैलूंगा,सारंगढ़ और सामरी. इस बीच अरुण साव ने कहा कि इस सूची को कतई आधिकारिक न माना जाए. कहा जा रहा है कि विरोध को देखते हुए कई सीटों पर अब नए तरह से सर्वे कराकर प्रत्याशी तय किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close