विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

MP Election: सीहोर में दरवाजे तक पहुंचा पोलिंग बूथ, 1415 बुर्जुगों और दिव्यांगों ने घर से किया मतदान

Election in MP : सीहोर जिले में कुल 1495 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प दिया था जिसमें 1415 मतदाताओं ने घर से मतदान किया.

Read Time: 3 min
MP Election: सीहोर में दरवाजे तक पहुंचा पोलिंग बूथ, 1415 बुर्जुगों और दिव्यांगों ने घर से किया मतदान
सीहोर में घर-घर पहुंचा पोलिंग बूथ

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश के सीहोर (Sehore) जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता (Voters) और दिव्यांगजन सोमवार को पोस्टल बैलेट (Postal Ballot) से अपने घर पर ही मतदान (Voting) कर देश के विकास और लोकतंत्र (Democracy) को मजबूत  बनाने में सहभागी बने. मतदान के बाद सभी काफी खुश नजर आए और घर पर ही मतदान की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग (Election Commission) को धन्यवाद दिया. 

जिले में सुबह से ही मतदान दल ने मतदाताओं के घर पहुंच कर आयोग के निर्देशानुसार 80 वर्ष से अधिक आयु के बुर्जुग मतदाता और दिव्यांगजनों से मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न कराई. जिले में कुल 1495 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प दिया था जिसमें 1415 मतदाताओं ने घर से मतदान किया. जानकारी के अनुसार सोमवार को जिले में हुए मतदान में कुल 1415 बुर्जुगों और दिव्यांगजनों ने घर से मतदान किया. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP में कौन होगा अगला CM? ‘मामा' के लिए इस बार का चुनाव थोड़ा अलग, समझें चुनावी गणित

बुजुर्गों और दिव्यांगजनों ने किया मतदान

इसमें 1077 मतदाता 80 वर्ष से अधिक आयु के और 338 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं. बुधनी विधानसभा में 455, आष्टा में विधानसभा में 587, इछावर विधानसभा में 63 और सीहोर विधानसभा में 310 मतदाताओं ने घर पर मतदान किया. चाणक्यपुरी में 83 वर्षीय सुमित्रा देवी व्यास, इंदिरा नगर निवासी 81 वर्षीय नारायणी बाई और 61 वर्षीय दिव्यांग जानकी बई, 75 वर्षीय दिव्यांग बाबूलाल मटरू और 90 वर्षीय तुलस बाई ने विधानसभा चुनाव के लिए घर से मतदान किया. 

यह भी पढ़ें : शिवराज ने बुधनी से किया नामांकन, कहा- 5 साल में हर बहन को 'लखपति दीदी' बनाऊंगा

घर से मतदान की सुविधा के लिए EC को दिया धन्यवाद

खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी हमें मतदान केन्द्र जाने में कठिनाई होती थी. परिवारजन मतदान कराने ले जाते थे. तब ही वे मतदान कर पाते थे. उन्होंने चुनाव आयोग को घर बैठे मतदान करने की सुविधा के लिए हृदय से धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हमें गर्व हो रहा है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपने उम्मीदवार को चुनने तथा देश के विकास और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बने हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close