विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

शिवराज ने बुधनी से किया नामांकन, कहा- 5 साल में हर बहन को 'लखपति दीदी' बनाऊंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन(Shivraj's nomination) फार्म जमा किया.इसके साथ ही उन्होंने ऐलान कर दिया कि वे अब बुधनी में अपना प्रचार करने नहीं आएंगे, प्रदेश की बाकी 229 सीटों पर प्रचार कर फिर बीजेपी की सरकार बनाएंगे.

Read Time: 4 min
शिवराज ने बुधनी से किया नामांकन, कहा- 5 साल में हर बहन को 'लखपति दीदी' बनाऊंगा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन(Shivraj's nomination) फार्म जमा किया.इसके साथ ही उन्होंने ऐलान कर दिया कि वे अब बुधनी में अपना प्रचार करने नहीं आएंगे, प्रदेश की बाकी 229 सीटों पर प्रचार कर फिर बीजेपी की सरकार बनाएंगे. नामांकन से पहले उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज मैं पूरे प्रदेश की बहनों को कह रहा हूं कि आने वाले 5 साल में हर बहन को लखपति दीदी बनाऊंगा. घर का काम काज करते हुए बहनें एक लाख रुपए से ज्यादा हर साल कमाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने कमलनाथ (Kamalnath)को भी निशाने पर लिया. शिवराज ने कहा कि वे लोग सेठ,अरबपति, उद्योगपति हैं, गांव-गली क्या जानें? मध्यप्रदेश की माटी से उनका कोई लेना देना नहीं है, लेकिन अपना तो नारा ही जैत में गड़ा है.  तो ठहरे परदेशी, चुनाव में आते हैं फिर चले जाते हैं.एक दिन मेरे साथ दौरा करके देख लें,दिनभर फिर दूसरे दिन उठ लें,तो बताएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मित्र परेशान  बहुत रहते हैं. वे सोचते हैं कि डेढ़ पसली का यह शिवराज कहां से आ गया? उन्होंने एक बार तो मेरा श्राद्ध ही कर दिया था.तब मैंने कहा कि मैं राख के ढेर में से भी उठ कर खड़ा हो जाऊंगा.

बुधनी में अपनी कुलदेवी के मंदिर में पूजा करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपना नामांकन दाखिल किया

बुधनी में अपनी कुलदेवी के मंदिर में पूजा करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपना नामांकन दाखिल किया

 हर परिवार से एक व्यक्ति को देंगे रोजगार : शिवराज

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हर घर में निश्चित आय के साधन हों। इसके लिए प्रदेश में बनने वाली भाजपा सरकार हर परिवार में एक रोजगार देगी. जिससे सभी परिवार में कम से कम एक कमाऊ सदस्य हो.

बहनों द्वारा चुनाव लड़ने के लिए भाई शिवराज को मिलने वाले रुपयों पर उन्होंने कहा कि बहनों का एक रुपया करोड़ों की दौलत से ज्यादा है। मुझे किसी बहन ने 10 रुपए, तो किसी ने सिक्के दिए हैं कि ले जाओ भैया चुनाव लड़ने के लिए. जैसे शबरी के बेर भगवान राम को 56 व्यंजन से ज्यादा स्वादिष्ट लगे थे वैसे ही तुम्हारा एक रुपया कमल नाथ की करोड़ों की दौलत से ज्यादा है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो बहुत काम करना है. मैं केवल चुनाव लड़ने नहीं निकला हूं. मैं जमाना बदलने निकला हूं, मध्यप्रदेश और बुधनी बदलने निकला हूं. हर गांव को आदर्श बनाना है. हर खेत तक पानी पहुंचाना है, हर जवान को रोजगार देना है, हर बेटा-बेटी को बेहतर शिक्षा देना है. हर बीमार को इलाज देना है. अपने प्रदेश को स्वर्ग से सुंदर बनाना है.

कांग्रेसी आटे को लीटर में तौलते हैं : सीएम

शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बगैर कहा कि देखो उनमें और हममें अंतर क्या है? वे आटे को किस चीज में तोलते हैं, लीटर में। अब भैया धान का खेत काटने पहुंच जाएं, लेकिन यह पता ही नहीं है कि धान जमीन के नीचे होती है या जमीन के उपर. वे जमीनी वास्तविकता से परिचित नहीं हैं। हमने तो बक्खर हांके हैं। ढुली टांग कर उराई भी करी है.

कुलदेवी की पूजा की शिवराज ने

नामांकन से पहले सीएम सपरिवार अपने गृहग्राम जैत पहुंचे. उन्होंने जन्मभूमि को प्रणाम किया.नर्मदा मैया  तथा कुल देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की.इस अवसर पर सीएम शिवराज ने नर्मदा मैया और सलकनपुर पहुँचकर बिजयासन देवी के दर्शन कर पूजा की। तत्पश्चात रोड शो कर नामांकन भरने पहुंचे.

ये भी पढ़ें: CG Election : त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे भूपेश बघेल, अमित जोगी ने भी भरा पाटन से नामांकन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close