विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

MP Election 2023 News: विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ा बीजेपी का कुनबा, निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल हुए शामिल

MP Election 2023: जायसवाल मध्य प्रदेश खनिज निगम के अध्यक्ष भी हैं. मुख्यमंत्री आवास में जायसवाल का सीएम ने अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया.

Read Time: 2 min
MP Election 2023 News: विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ा बीजेपी का कुनबा, निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल हुए शामिल
चुनाव से पहले निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनावों (Assembly Election) की वोटिंग होनी है. राजनीतिक पार्टियां (Political Parties) भी आने वाले चुनाव को देखते हुए अपना-अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई हैं. इसी कड़ी में रविवार को बालाघाट जिले (Balaghat District) की वारासिवनी (Waraseoni) विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

दे रहे थे भाजपा को समर्थन

प्रदीप जायसवाल मध्य प्रदेश खनिज निगम के अध्यक्ष भी हैं. मुख्यमंत्री आवास में जायसवाल का सीएम ने अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद उन्हें फूलों का गुलदस्ता भी दिया गया. जायसवाल कमलनाथ सरकार में खनिज मंत्री भी रहे हैं. हालांकि 2020 से वह बिना शर्त भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे थे, जिससे उनके भाजपा में आने के कयास काफी पहले से लगाए जा रहे थे और ऐसा विधानसभा चुनाव से पहले हो भी गया.

ये भी पढ़ें: MP Congress list 2023: अशोकनगर से BJP अभी तक नहीं उतार पाई प्रत्याशी, कांग्रेस ने ठोक दिया ताल 

बढ़ सकती हैं राजनीतिक सरगर्मियां

गौरतलब है कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे. राजनीतिक पार्टियों (Political Parties) ने कई जगह अपने प्रत्याशी (Candidate) उतार दिए हैं और कई जगह अब भी किसी को टिकट नहीं दिया गया है. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: पीतंबरा माई के आंगन में सीएम शिवराज का ऐलान, रिकॉर्डतोड़ विकास किया है, रिकार्डतोड़ जीतेगी भाजपा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close