विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

MP Election 2023: पीतंबरा माई के आंगन में सीएम शिवराज का ऐलान, रिकॉर्डतोड़ विकास किया है, रिकार्डतोड़ जीतेगी भाजपा

MP Assembly Alection 2023 : पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं कुशल मार्गदर्शन ने मध्य प्रदेश के विकास में अतुलनीय योगदान दिया है. जनसभा में उपस्थित समुदाय से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण एवं जनता के विकास के लिए हमें चुनाव जिताना है.

Read Time: 5 min
MP Election 2023: पीतंबरा माई के आंगन में सीएम शिवराज का ऐलान, रिकॉर्डतोड़ विकास किया है, रिकार्डतोड़ जीतेगी भाजपा

, Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का धुआंधार प्रचार जारी है. मुख्यमंत्री चौहान रविवार को दतिया (Datia) पहुंचे, यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी (Datia BJP Candidate) और गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के समर्थन में एक जनसभा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को तबाह और बर्बाद कर दिया था. मध्य प्रदेश में हमने रिकॉर्ड तोड़ विकास किया है. इसलिए इस बार हम रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीतेंगे. मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार की दिवाली भी कमल वाली होगी.  

सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस के राज में जो प्रदेश पिछड़ा और बीमारू था, इस वक्त वह समृद्ध और विकसित प्रदेश बन चुका है. सीएम ने कहा कि दतिया कभी कस्बा कहलाता था, आज वो शानदार नगर बन गया है. आज दतिया का स्वरूप बदल गया है. इसके विकास के लिए अपने भाई और मित्र नरोत्तम मिश्रा को बधाई देता हूं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि  कमल नाथ जब मुख्यमंत्री थे, तो केवल पैसे के अभाव का रोना ही रोते रहते थे. लेकिन जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है. मैं कहता हूं कि विकास के लिए मेरे पास पैसे की कोई कमी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने लाडली बहना सम्मेलन को भी संबोधित किया. सीएम शिवराज बोले,बहनों की कल्याण के लिए सब कुछ करूंगा.

पीएम मोदी का भी किया गुणगान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं कुशल मार्गदर्शन ने मध्य प्रदेश के विकास में अतुलनीय योगदान दिया है. जनसभा में उपस्थित समुदाय से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण एवं जनता के विकास के लिए हमें चुनाव जिताना है.

फिर किया बहनों के खाते में पैसे डालने का वादा

लाडली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने पैसे का इंतजाम कर दिया है. अगली 10 तारीख को फिर बहनों के आएं खाते में पैसे आएंगे. सीएम ने कहा कि कांग्रेसियों को इससे जलन हो रही है, वह मेरे श्राद्ध की बात कह रहे हैं. लेकिन मैं इतनी आसानी से मरने वाला नहीं हूं, करोड़ों बहनों की दुमेरे साथ हैं.

ये भी पढ़ें- Congress Candidate List: MP में कांग्रेस की पहली लिस्ट में बड़े नेताओं के नाम, अपनी परंपरागत सीट से लड़ेंगे ये दिग्गज
 

महिलाओं को खूब रिझाया

मध्य प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की कहानी सुनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले प्रदेश में बेटियां बोझ समझी जाती थी, तो हमने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई. अब मध्य प्रदेश की धरती पर जन्म लेने वाली हर बेटी लखपति होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने यह भी तय किया है  कि अगले साल से अगर बहनें चाहेंगी कि यहां शराब की दुकान नहीं खुलनी चाहिए, तो वहां किसी भी कीमत पर शराब की दुकान नहीं खोली जाएगी.

प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद

सभा से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया की विश्व प्रसिद्ध पीतम्बरा पीठ में पूजा अर्चना कर मध्य प्रदेश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां से मां की आराधना के साथ हम स्वर्णिम मध्य प्रदेश की यात्रा प्रारंभ कर रहे हैं. आज दतिया के प्रसिद्ध मां पीतम्बरा पीठ मंदिर में दर्शन एवं पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मां पीताम्बरा भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं और दुख दूर करती हैं. इसके साथ ही सुख-समृद्धि देती हैं. मैया की कृपा पूरे देश व प्रदेश पर बनी रहे, सब सुखी एवं स्वस्थ रहें, यही कामना करता हूं.

नरोत्तम मिश्रा बनाए गए हैं प्रत्याशी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में दतिया विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने डॉ नरोत्तम मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है. उनके प्रचार के लिए ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभा को संबोधित करने दतिया पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज को टक्कर देंगे 'हनुमान', Congress ने बुधनी सीट से विक्रम मस्तान को मैदान में उतारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close