विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP में टिकट पर कलह: कांग्रेस-BJP में असंतोष बरकरार, नाराज नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में बीजेपी की 5वीं लिस्ट जारी होते ही हंगामा मच गया. वहीं कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने के बाद टिकट पाने में नाकाम रहे आकांक्षी प्रत्याशियों ने जमकर बवाल काटा.

Read Time: 4 min
MP में टिकट पर कलह: कांग्रेस-BJP में असंतोष बरकरार, नाराज नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी
कांग्रेस-बीजेपी में असंतोष बरकरार.

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) से टिकट पाने में नाकाम रहे आकांक्षी प्रत्याशियों के समर्थकों ने रविवार, 22 अक्टूबर को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया. वहीं दोनों दलों ने इस नाराजगी को तूल नहीं देने की कोशिश की.

बीजेपी ने 228 उम्मीदवारों की घोषणा

बीजेपी ने 230 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अब तक 228 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि कांग्रेस ने 229 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

पूर्व बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के समर्थकों ने भोपाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा के सामने नारे लगाए साथ ही भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट से पार्टी प्रत्याशी बनाए गए भगवानदास सबनानी को बदलने की मांग की. हालांकि भोपाल दक्षिण पश्चिम से बीजेपी के कई पदाधिकारियों ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर उमाशंकर गुप्ता को प्रत्याशी बनाने की मांग की

सिंधिया परिवार के जय विलास पैलेस के बाहर विरोध प्रदर्शन 

वहीं टीकमगढ़ से पूर्व बीजेपी विधायक के.के. श्रीवास्तव ने प्रदेश अध्यक्ष को संबोधित पत्र लिखकर टिकट वितरण पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इधर, ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले बीजेपी नेता मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने रविवार को सिंधिया परिवार के जय विलास पैलेस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. वो गोयल को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं. हालांकि प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए ज्योतिरादित्य, सिंधिया पैलेस के द्वार तक पहुंचे और कहा कि वो उनके और गोयल के साथ हैं.

ये भी पढ़े: विधानसभा चुनाव में नहीं डालेंगे वोट... प्रशासन के लिए सिरदर्द बने मतदान का बहिष्कार करने वाले गांव

पूर्व सीएम कमलनाथ के आवास के बाहर नाराज नेताओं का विरोध प्रदर्शन 

विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि क्षणिक आवेश के कारण छिटपुट प्रदर्शन हुए. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के विपरीत, बीजेपी कार्यकर्ता राष्ट्रवादी विचारधारा और गरीबों के कल्याण के लिए काम करते हैं. पिछले पांच दिनों से कांग्रेस खेमे में विरोध प्रदर्शन हो रहा है.'

बड़नगर से मौजूदा कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के समर्थकों ने मोरवाल को टिकट नहीं मिलने के बाद कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ के भोपाल स्थित आवास के सामने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने बड़नगर से कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र सिंह सोलंकी को बदलने की मांग की और टायरों में आग लगा दी. वहीं भोपाल के गोविंदपुरा और विदिशा के कुरवाई के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़े: MP में टिकट पर कलह: जबलपुर में BJP की 5वीं लिस्ट के बाद हंगामा, कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने कहा कि टिकटों का वितरण बहुत सफल रहा है और ‘पूरे राज्य से सकारात्मक संकेत आ रहे हैं'. उन्होंने कहा, 'ये विरोध बहुत मामूली हैं. ये पारिवार के भीतर का मामला है जिसे सुलझा लिया जायेगा.'

भूपेंद्र यादव के साथ धक्का-मुक्की करते वीडियो वायरल

दरअसल, 20 अक्टूबर को मध्यप्रदेश में बीजेपी (MP BJP Candidate List) की 5वीं लिस्ट आते ही हंगामा मच गया.  टिकट न पाने वाले कई नेताओं के समर्थकों ने जबलपुर (Jabalpur) की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट पर पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) के सामने ना सिर्फ प्रदर्शन और नारेबाजी की, बल्कि उनके साथ धक्का-मुक्की की. इतना ही नहीं सुरक्षा गार्ड के साथ भी इनलोगों ने मारपीट की.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने बीजेपी दफ्तर में किया हंगामा, भूपेंद्र यादव से हुई धक्का-मुक्की

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close