विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

MP Election 2023: टिकट वितरण के बाद नाराज नेताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, सतपाल पलिया को संगठन में दिया ये बड़ा पद

MP Assembly Election: अपनी ही पार्टी के नाराज नेताओं को मनाने की कमान पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला को सौंपी है. दोनों ही नेता डेमेज कंट्रोल में जुट गए हैं.

Read Time: 3 mins
MP Election 2023: टिकट वितरण के बाद नाराज नेताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, सतपाल पलिया को संगठन में दिया ये बड़ा पद
कांग्रेस अपनी ही पार्टी के नेताओं को मनाकर डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है

Madhya Pradesh Assembly News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) की वोटिंग में अब काफी कम समय बचा है. इस बीच राजनीतिक पार्टियों के लिए विरोधी पार्टी से ज्यादा अपने ही नाराज नेताओं को बनाने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है. टिकट वितरण के बाद कांग्रेस पार्टी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को टिकट कटने से नाराज एक नेता को मध्य प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया.

बनाया पार्टी का उपाध्यक्ष

दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सोहागपुर विधानसभा के कांग्रेस नेता सतपाल पलिया को एमपी कांग्रेस का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है. इस आशय का पत्र मध्य प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने जारी किया है. सतपाल पलिया ने 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सोहागपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे. वहीं, इस बार भी वो टिकट के प्रबल दावेदार थे और लगातार टिकट की मांग कर रहे थे. हालांकि, पार्टी ने इस बार सोहागपुर से पुष्पराज सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसके बाद से सतपाल पलिया पार्टी से नाराज चल रहे थे. 

ाूिु34ु

सतपाल पलिया को बनाया गया पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष

बड़े नेताओं को सौंपी गई है कमान

अपनी ही पार्टी के नाराज नेताओं को मनाने की कमान पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला को सौंपी है. दोनों ही नेता डेमेज कंट्रोल में जुट गए हैं. इसके लिए लगातार नाराज नेताओं से मुलाकात की जा रही है और उनको मनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. टिकट बदलने से लेकर पार्टी में बड़ा पद देने का वादा किया जा रहा है. सरकार बनने पर कैबिनेट और राज्य मंत्री का दर्जा देने का आश्वासन भी दिया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें:MP Election 2023: जबलपुर में गरजीं रागिनी नायक, भाजपा पर लगाया दलितों और पिछड़ों से अन्याय करने का आरोप

पार्टी के अंदर हो रहा था विरोध

गौरतलब है कि जबसे कांग्रेस की दूसरी सूची आई है. पार्टी के अंदर विरोध के स्वर साफ सुनाई दे रहे हैं. विरोध भी ऐसा कि कोई कमलनाथ के बंगले के बाहर कपड़े फाड़ रहा है, तो कोई मुंडन करा रहा है. कोई हनुमान चालीसा पढ़ रहा है, तो कोई पंगत लगा रहा है. कोई पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश कर रहा है, कोई टायर जला रहा है, तो कोई कांग्रेस के दफ्तर के बाहर शीर्षासन कर रहा है. लेकिन, कांग्रेस की डैमेज कंट्रोल की कोशिश के बाद शायद कांग्रेस को इस तरह के विरोध से कुछ राहत मिले. 

ये भी पढ़ें:सीहोर जिला न्यायालय का बड़ा फैसला, चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद के डायरेक्टर को 170 साल की सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
MP Election 2023: टिकट वितरण के बाद नाराज नेताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, सतपाल पलिया को संगठन में दिया ये बड़ा पद
Bhopal Gas Tragedy Case While hearing the petition, MP High Court said that the recommendations of the monitoring committee should be completed within the stipulated time
Next Article
Bhopal Gas Tragedy Case: सुनवाई में HC ने कहा-मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों को तय समय में किया जाए पूरा
Close
;