विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: आदर्श आचार संहिता के दौरान 340 करोड़ रुपये की नकदी, नशीले पदार्थ, आभूषण जब्त

MP Assembly Election 2023: मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने बताया कि चुनाव कार्यक्रम घोषित होने पर आचार संहिता लागू होने के बाद से राज्य भर में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है.

Read Time: 2 min
MP Election 2023: आदर्श आचार संहिता के दौरान 340 करोड़ रुपये की नकदी, नशीले पदार्थ, आभूषण जब्त
भोपाल:

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से 40.18 करोड़ रुपये नकदी के अलावा शराब, नशीले पदार्थ, आभूषण और अन्य वस्तुएं जब्त की गईं, जिनकी कुल कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये है. एक शीर्ष चुनाव अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

तीन दिसंबर को आएंगे नतीजे
राज्य की 230 विधानसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ और नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने बताया कि चुनाव कार्यक्रम घोषित होने पर आचार संहिता लागू होने के बाद से राज्य भर में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- "मेरे महबूब ने वादा...." वोट देने स्कूटर से पहुंचे गोपाल भार्गव ने शायराना अंदाज में कांग्रेस पर साधा निशाना, देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि फ्लाइंग सर्विलांस टीम (एफएसटी), स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) और पुलिस की संयुक्त टीम ने लगभग 339.95 करोड़ रुपये की अवैध शराब, नशीली दवाएं, नकदी, कीमती धातुएं, सोना, चांदी, आभूषण और अन्य सामग्री जब्त की है.

राजन ने कहा, ‘‘9 अक्टूबर से 16 नवंबर तक, इन संयुक्त दलों ने 40.18 करोड़ रुपये नकद, 65.56 करोड़ रुपये की 34.68 लाख लीटर अवैध शराब, 17.25 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ, 92.76 करोड़ रुपये का सोना, चांदी अन्य कीमती धातुएं और 124.18 करोड़ रुपये की अन्य सामग्री जब्त की हैं.''

अधिकारियों ने बताया कि 2018 के चुनावों में, जब आदर्श आचार संहिता लागू थी, उस अवधि के दौरान ऐसी कार्रवाई में कुल मिलाकर 72.93 करोड़ रुपये की नकदी और अन्य वस्तुएं जब्त की गई थी.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : वोटिंग के दौरान हुईं हिंसक घटनाएं, नजरबंद करने से लेकर FIR तक, जानिए कहां क्या हुआ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close