विज्ञापन
Story ProgressBack

दतिया के पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे जेपी नड्डा, पार्टी की जीत के लिए आयोजित अनुष्ठान में हुए शामिल

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा के नतीजों से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को दतिया के श्री पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे. नड्डा पीतांबरा पीठ में पूजा-अर्चना की. साथ ही विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत के लिए आयोजित एक विशेष यज्ञ में भाग लिया.

Read Time: 3 min
दतिया के पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे जेपी नड्डा, पार्टी की जीत के लिए आयोजित अनुष्ठान में हुए शामिल
जेपी नड्डा पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की .

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा के नतीजों (Madhya Pradesh Assembly election Results 2023) से पहले बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) शुक्रवार को मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh के दतिया (Datia) के श्री पीतांबरा पीठ (Shri Pitambara Peeth) मंदिर पहुंचे. जेपी नड्डा पीतांबरा पीठ में पूजा-अर्चना की. साथ ही विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत के लिए आयोजित एक विशेष यज्ञ में भाग लिया. इस मौके पर जेपी नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) भी थे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब एक दिन पहले ज्यादातर एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा को बढ़त दिखाई गई है, जबकि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को फायदा होने के कयास लगाए गए हैं.

पार्टी की जीत के लिए करवाया गया अनुष्ठान

मंदिर के पुजारी पंडित चंदा गुरु ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया की मंदिर में विशेष ‘अनुष्ठान' उन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के लिए आयोजित किया गया, जहां हाल ही में चुनाव हुए हैं. उन्होंने कहा कि परंपरा के अनुसार, अनुष्ठान के आयोजक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. ऐसा माना जाता है कि कुछ भाजपा नेताओं ने सात से 30 नवंबर के बीच पांच राज्यों में हुए चुनावों में पार्टी की जीत के लिए अनुष्ठान आयोजित करवाया था.

बता दें कि पीतांबरा पीठ मंदिर, देवी बगलामुखी और धूमावती माता के लिए जाना जाता है. बड़ी संख्या में आम भक्तों के अलावा यहां नेता भी आते हैं. वहीं ग्वालियर से आए नड्डा ने मंदिर के रास्ते दतिया में पार्टी कार्यालय का भी दौरा किया. इसके बाद वो ग्वालियर वापस लौट गए. जहां वो रात बिताएं.

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में 5वीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा... 'जिंदाबाद'

सिंधिया परिवार के जयविलास पैलेस का किया दौरा

बता दें कि दतिया जाने से पहले जेपी नड्डा का ग्वालियर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनका स्वागत किया था. इसके बाद वो सिंधिया परिवार के जयविलास पैलेस का भी दौरा किया और फिर नड्डा होटल उषा किरण पैलेस पहुंचे थे.जहां दो घंटे विश्राम करने के बाद दोपहर तीन बजे दतिया के लिए रवाना हो गए. 

कल होगी वोटों की गिनती

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को एक चरण में वोटिंग हुई. वहीं तीन दिसंबर को मतगणना होगी.

ये भी पढ़े: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, 15 दिसंबर से पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close