विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ग्वालियर पुलिस ने कंजर गिरोह पर कसा शिकंजा, यूपी से पकड़े गए आरोपियों से लाखों रुपये का माल बरामद

MP Crime News: ग्वालियर पुलिस ने कंजर गैंग पर बड़ी कार्रवाई की है, बता दें ये गैंग सुनार के जेवर चुराकर बड़ी चपत लगाई थी. जिले में लगे 1500 सीसीटीवी फुटेज के को खंगालने के बाद पुलिस को गैंग का सुराग लगा है. आरोपी से बरामद जेवरात की कीमत साढ़े 22 लाख रुपये से अधिक है.

Read Time: 3 mins
MP News: ग्वालियर पुलिस ने कंजर गिरोह पर कसा शिकंजा, यूपी से पकड़े गए आरोपियों से लाखों रुपये का माल बरामद
ग्वालियर पुलिस का कंजर गिरोह पर शिकंजा.

Action in Kanjar Gang: एमपी के ग्वालियर में पुलिस (MP Police) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ई-रिक्शा सवार दंपति की जेब काटकर लाखों के गहने चोरी करने वाले कंजर गिरोह के एक सदस्य को कन्नौज से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस खोजबीन में तकनीकी की मदद ली और घटना स्थल से सीसीटीवी खंगालते हुए यूपी के कन्नौज तक पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया. पकड़े गए आरोपी के कब्जे से वेश कीमती पुश्तैनी जेवरात बरामद किए हैं. बरामद जेवरात की कीमत साढ़े 22 लाख रुपये से अधिक है. पकड़े गए कंजर गिरोह के सदस्य का एक साथी अभी हत्या के प्रयास के मामले में कन्नौज जेल में बंद है. पुलिस उसे भी प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की तैयारी कर रही है. जेवरात वापस मिलने पर फरियादी पक्ष ने एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस कर्मियों का सम्मान भी किया.

ये है पूरी कहानी

ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र से 23 मार्च को फरियादी संदीप सोनी निवासी ग्राम अमायन जिला भिंड के साथ यह वारदात उस समय हुई थी, जब वह बस में बैठकर ग्वालियर आए और  टमटम गाड़ी से चार शहर का नाका स्थित अपने घर जा रहे थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति भी उनकी टमटम गाड़ी में बैठ गया.उसने रास्ते में जेब काट कर पर्स सहित सोने के जेवरात चोरी कर लिए थे.

1500 CCTV कैमरे किए चेक

एडिशनल एसपी के एम शियाज़ ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से तकरीबन ढाई सौ किलोमीटर दूर तक के 1500 सीसी टीवी फुटेज चेक किया, तो दो बदमाश गोले का मंदिर से होते हुए भिंड की तरफ जाते हुए दिखाई दिए. इन फुटेज के सहारे टीम को पता लगा कि दोनों बदमाश कन्नौज के रहने वाले हैं. इसके बाद पुलिस टीम बनाकर कन्नौज भेजी गई, और कंजर डेरा से एक आरोपी नरेंद्र कंजर को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ ग्वालियर में जेवरात चोरी करना कबूल किया. जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चार दिन की प्रोटेक्शन वारंट पर लिया और पूछताछ में उससे जेवरात बरामद किए हैं. बरामद सामान में  220 ग्राम सोने का हार कीमत 18 लाख रुपये, 60 ग्राम सोने की करधनी कीमत साढ़े चार लाख रुपये  है. अब तक कुल साढ़े बाइस लाख के जेबर बरामद हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- भाई लक्ष्मण सिंह ने जख्म पर छिड़का नमक, दिग्विजय सिंह को दी नसीहत, बोले- अब "क, ख, ग, घ" से शुरू करना होगा

एक साथी कन्नौज जेल में बंद

शियाज़ ने बताया कि आरोपी का दूसरा साथी राजीव विहारी अभी कन्नौज में हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद है. आरोपियों के कब्जे से करीबन साढ़े  22 लाख रुपये के कीमती जेवरात बरामद हुए हैं. अपने पारिवारिक वेश कीमती जेवरात वापस पाकर परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधीक्षक और इस पूरी चोरी का खुलासा करने वाले पुलिस अधिकारियों का स्वागत भी किया.

ये भी पढ़ें- CG News: चोरी के जेवरात बैंक में गिरवी रखकर जुटाई रकम, फिर काट रहे थे मौज, पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देह व्यापार के केस में कोर्ट ने तीन को आजीवन कारावास और दो को सात साल की सजा सुनाई, इनमें तीन महिला भी हैं शामिल
MP News: ग्वालियर पुलिस ने कंजर गिरोह पर कसा शिकंजा, यूपी से पकड़े गए आरोपियों से लाखों रुपये का माल बरामद
In the NDA parliamentary party meeting Narendra Modi elected leader of Lok Sabha, leader of BJP and leader of NDA parliamentary party, know who said what including JDU, TDP
Next Article
Modi 3.0: नरेंद्र मोदी लोकसभा के नेता, BJP के नेता और NDA संसदीय दल के नेता चुने गए, जानिए किसने क्या कहा?
Close
;