विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

सीएम शिवराज को टक्कर देंगे 'हनुमान', Congress ने बुधनी से विक्रम मस्ताल को दिया टिकट

MP Congress Candidate List: कांग्रेस ने बुधनी विधानसभा सीट से अभिनेता विक्रम मस्ताल को मैदान में उतारा है जिनका मुकाबला मौजूदा मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान से होगा.

Read Time: 3 min
सीएम शिवराज को टक्कर देंगे 'हनुमान', Congress ने बुधनी से विक्रम मस्ताल को दिया टिकट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का होगा 'कांग्रेस के हनुमान' से मुकाबला
सीहोर:

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने सीटों पर ज्यादा फेरबदल नहीं किए हैं. खासकर दिग्गजों की सीटों को सुरक्षित रखा गया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के खिलाफ बुधनी से कांग्रेस ने विक्रम विक्रम मस्ताल (Vikram Mastal) को चुनावी मैदान में उतारा है. विक्रम मस्ताल ने 'रामायण-2' में हनुमान का किरदार निभाया था. 

सिद्ध सिमरिया धाम में कांग्रेस की ली थी सदस्यता

विक्रम मस्तान को टीवी सीरियल में हनुमान की भूमिका के लिए जाना जाता है. दरअसल, रामानंद सागर ने साल 2008 में दोबारा रामायण धारावाहिक का निर्माण किया था, जिसमें विक्रम मस्ताल पवन पुत्र 'हनुमान' की भूमिका में नजर आए थे. उनका पूरा नाम विक्रम मस्ताल शर्मा (Vikram Mastal Sharma) है, जिन्होंने जुलाई में ही सिद्ध सिमरिया धाम में कांग्रेस की सदस्यता ली थी. 

ये भी पढ़े: MP Candidate List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 144 नामों की पहली सूची जारी, 4 पूर्व BJP नेताओं को मिला टिकट

मस्ताल कई मौकों पर कमलनाथ की तारीफ कर चुके हैं. राजनीति में आने के फैसले पर विक्रम मस्ताल ने कहा था कि हनुमान का काम सेवा करना है और मैं भी जनता की सेवा करना चाहता हूं. वहीं, हाल ही में कमलनाथ ने नर्मदा सेवा सेना संगठन का गठन किया था और संगठन के सह प्रभारी भी विक्रम मस्ताल को ही बनाया गया. विक्रम मस्ताल मूल रूप से मध्य प्रदेश में बुधनी के रहने वाले हैं. 

20 सालों से बुधनी सीट पर BJP का कब्जा

सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से मैदान में हैं. कांग्रेस ये सीट 20 साल से नहीं जीत पाई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां से 1990, 2006, 2008, 2013 और 2018 में विधायक बने. वहीं, 2003 में यहां से बीजेपी के ही उम्मीदवार राजेंद्र सिंह विधायक बने थे. इस बार कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ विक्रम मस्ताल शर्मा को टिकट दिया है. 

ये भी पढ़े: Congress Candidate List: MP में कांग्रेस की पहली लिस्ट में बड़े नेताओं के नाम, अपनी परंपरागत सीट से लड़ेंगे ये दिग्गज

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी. सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़े: कांग्रेस की लिस्ट पर VD शर्मा का तीखा हमला, बोले- ''सूची में सबसे ऊपर परिवारवाद और भ्रष्टाचार''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close