विज्ञापन
Story ProgressBack

MP की बाकी 3 सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी, ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीटों पर इन्हें मिला टिकट

Congress candidate list: ग्वालियर से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक , मुरैना से पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू और खंडवा से नरेंद्र पटेल को टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
MP की बाकी 3 सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी, ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीटों पर इन्हें मिला टिकट

MP Loksabha Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश की बाकी बची 3 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. मुरैना (Morena Lok Sabha seat) से पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू  (Satyapal Singh Sikarwar) ग्वालियर से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) और खंडवा से नरेंद्र पटेल (Narendra Patel) को टिकट दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी

कांग्रेस ने इससे पहले तीन लिस्ट जारी की थी. जिसमें पहली लिस्ट में 10, दूसरी लिस्ट में 12 प्रत्याशी, जबकि तीसरी लिस्ट में तीन नाम शामिल थे. इस तरह कांग्रेस ने 25 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. वहीं तीन सीटों पर लंबे समय तक मंथन करने के बाद आखिरकार 6 अप्रैल को कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है.

कांग्रेस मध्य प्रदेश की 29 में से 28 लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है. वहीं खजुराहो सीट I.N.D.I.A गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के खाते में गई है. यहां सपा ने मीरा यादव को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया है.

खंडवा में ज्ञानेश्वर और नरेंद्र पटेल आमने-सामने हैं. मुरैना में शिवमंगल सिंह का मुकाबला सत्यापाल सिंह सिकरवार से होगा. वहीं ग्वालियर में कांग्रेस के प्रवीण पाठक की भिड़त बीजेपी के भारत सिंह कुशवाहा से होगी.

भाजपा ने सिकरवार को पार्टी से निष्कासित किया था

कांग्रेस ने मुरैन -श्योपुर सीट से सत्यपाल सिकरवार ‘नीटू‘ को प्रत्याशी बनाया है. नीटू सुमावली से भाजपा विधायक रहे हैं. हालांकि साल 2020 में हुए विधानसभा उपचुनाव में भितरघात के आरोपों के चलते भाजपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था. बता दें कि इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिकरवार का मुकाबला नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी और पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर से है. 

ग्वालियर से प्रवीण पाठक और भारत सिंह कुशवाहा आमने-सामने

ग्वालियर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व विधायक प्रवीण पाठक को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. वहीं बीजेपी से पूर्व मंत्री भारत सिंह कुशवाहा इस सीट से उम्मीदवार हैं. बता दें कि इस लोकसभा सीट से मैदान में उतारे गए दोनों प्रत्याशी 3 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव हार चुके हैं. हालांकि एक फिर हारे हुए उम्मीदवारों के बीच ये मुकाबला देखने को मिलेगा. 

ये भी पढ़े: Raipur में बिजली विभाग के 2500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक, घटना स्थल पहुंच कर CM साय ने किया मुआयना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close