विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

MP-CG Top-10 Event: मध्य प्रदेश में 'शिव राज' या किसी और को मिलेगी कमान, आज बैठक में होगा फैसला

MP-CG Top-10 News: छत्तीसगढ़ में नए सीएम फेस का ऐलान हो चुका है. विष्णु देव साय को बीजेपी ने प्रदेश का अगला सीएम बनाया है. वहीं आज मध्य प्रदेश में किससे सिर सीएम का ताज सजाया जाएगा इसकी घोषणा की जाएगी.

Read Time: 6 mins
MP-CG Top-10 Event: मध्य प्रदेश में 'शिव राज' या किसी और को मिलेगी कमान, आज बैठक में होगा फैसला

MP-CG Top-10 Event News: छत्तीसगढ़ में नए सीएम फेस का ऐलान हो चुका है. नए चेहरे के साथ विष्णु देव साय को प्रदेश के अगले सीएम बनाने की बीजेपी ने घोषणा कर दी है. वहीं आज मध्य प्रदेश में किससे सिर सीएम का ताज सजाया जाएगा इसकी घोषणा की जाएगी. दएअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार, 11 दिसंबर को अगले मुख्यमंत्री के ऐलान के लिए बीजेपी की बैठक होगी. वहीं छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में आज कलेक्टर जनदर्शन शुरू होगा. तो आइये जानते हैं.  मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में. 

मध्य प्रदेश में आज सीएम फेस का होगा फैसला

छत्तीसगढ़ में सीएम के नए चेहरे ने मध्य प्रदेश के सियासत और शिवराज समर्थकों की बेचैनी बढ़ा दी है. हालांकि प्रदेश में  नया मुख्यमंत्री कौन होगा इससे पर्दा सोमवार को उठ जाएगा. दरअसल, आज शाम 4 बजे बीजेपी के भोपाल दफ्तर में विधायक दल की बैठक रखी गई है. सभी 163 विधायकों को न्यौता भेज दिया गया है. इन्हें तीन घंटे पहले पार्टी दफ्तर बुलाया गया है, ताकि पंजीयन हो सके. साथ ही पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद को लेकर प्रतिक्रिया नहीं देंने की भी हिदायत दी गई है. बैठक में कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया गया है, जो विधायक नहीं हैं. ऑब्जर्वर हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा हाईकमान का फरमान विधायक दल की बैठक में सुनाएंगे. 

 सागर में वॉयस ऑफ यूथ के तहत प्रधानमंत्री करेंगे युवाओं से लाइव संवाद

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के दिशा निर्देशों के क्रम में विकसित भारत @2047: वॉयस ऑफ यूथ के तहत प्रधानमंत्री का युवाओं के साथ संवाद होगा. इसका लाइव प्रसारण सुबह 10 बजे से अभिमंच सभागार में किया जाएगा

राजनांदगांव में आज निकाला जाएगा विजय जुलूस

राजनांदगांव में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के द्वारा 11 दिसंबर को नवनिर्वाचित विधायक दलेश्वर साहू का सम्मान किया जाएगा. जीत की हैट्रिक लगाने वाले विधायक दलेश्वर साहू का भव्य स्वागत कर विजय जुलूस निकाला जाएगा. ये जुलूस सोमवार दोपहर 3 बजे से निकाला जाएगा. 

बैतूल में नि:शुल्क आई कैम्प का आयोजन

वरिष्ठ नागरिक संगठन की ओर से सोमवार को बैतूल में नि:शुल्क आई कैम्प का आयोजन किया जाएगा. कैम्प का आयोजन सुबह 9 बजे से सेवा सदन में किया जाएगा. इस कैम्प का आयोजन आंख जांच केन्द्र द्वारा डॉ. मूले अस्पताल के पास गंज किया जा रहा है. इस कैम्प में नेत्ररोग मोतियाबिंद की जांच, इलाज के साथ ऑपरेशन भी नि:शुल्क किया जाएगा.

ये भी पढ़े: MP Weather Today: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव, तेजी से बढ़ेगा सर्दी का सितम! आज भी छाया कोहरा

भिलाई में बदले गए चेन्नई एक्सप्रेस का रूट

दक्षिण मध्य रेलवे के अंतर्गत काजीपेट जंक्शन-कोंडापल्ली सेक्शन और विजयवाड़ा-गोधरा जंक्शन के बीच तीसरी रेलवे लाइन का काम चल रहा है. इस नॉन इंटरलॉकिंग की वजह से बिलासपुर से चेन्नई जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस का रूट रविवार को बदल दिया गया है, जो 17 दिसंबर तक बदले हुए रूट पर चलेगी. 

जांजगीर में आज से शुरू होगा कलेक्टर जनदर्शन

कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार 11 दिसंबर से कलेक्ट्रेट में प्रति सोमवार कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम का समय सुबह 10.30 बजे से निर्धारित किया है.जिले की लोगों समस्याओं से संबंधित आवेदन लेकर जनदर्शन में उपस्थित हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: सीएम मनोनित होने के बाद विष्णु देव साय का तंज, 'आदिवासियों को वोट बैंक समझती है कांग्रेस'

मंदसौर में कॉलेज चलो अभियान आज से होगा शुरू

शासकीय कॉलेज में प्रवेश को लेकर सोमवार से कॉलेज चलो अभियान शुरू किया जाएगा. 12वीं पास विद्यार्थियों के एडमिशन के लिए अभियान 11 दिसंबर से 31 जनवरी तक चलेगा. इसके तहत शासकीय कॉलेजों में गठित कॉलेज चलो अभियान दल जिले के सभी शासकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में अध्ययनरत 12वीं के विद्यार्थियों से सीधे संवाद के लिए सभी विद्यालयों का भ्रमण करेगा. विद्यार्थियों को प्रवेश प्रक्रिया की सभी जानकारी, शासन की कल्याणकारी योजनाओं आदि की जानकारी दी जाएगी.

हरदा में आज खुलेगी कृषि उपज मंडी

कृषि उपज मंडी में सोमवार को किसानों से उपज की खरीदी की जाएगी. शनिवार और रविवार को दो दिन मंडी बंद रहने के बाद सोमवार को फिर से खरीदी होगी. इन दिनों मंडी में आवक बढ़ी हुई है. किसान सोयाबीन, मक्का व गेहूं बेचने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़े: Katni: मुड़वारा स्टेशन पर छूट गया था गहनों से भरा बैग, पुलिस की मुस्तैदी से मालिक के चेहरे पर लौटी खुशी

गुना में सामाजिक सुरक्षा शिविर आज से

सामाजिक सुरक्षा शिविर का आयोजन जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में दिनांक 11 से 27 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. इस शिविर में वृद्धावस्था पेंशन, कल्याणी पेंशन, दिव्यांग पेंशन, पात्रता पर्ची/खाद्यान्न पर्ची शामिल है. इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आहार अनुदान योजना में शामिल लोगों के बैंक खातों में ई-केवायसी भी कराए जाएंगे. जिन लोगों को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना, संबल योजना और भवन संनिर्माण कर्मकार मण्डल, प्रसूति सहायता योजना का लाभ नहीं मिला है, उन्हें वो प्रदान किया जाएगा. शिविर का आयोजन पंचायत भवन पर होगा.

रायगढ़ : राम मंदिर में रामकथा आज से

राम जानकारी मंदिर हरदीबाजार के परिसर में 11 दिसंबर से रामकथा का आयोजन होने जा रहा है. श्रद्धालुओं को श्रीराम विवाह की झांकी का दर्शन लाभ मिलेगा. 17 दिसंबर तक चलने वाले इस धार्मिक आयोजन में श्रीराम नाम जप व लेखन अनुष्ठान किए जाएंगे.

ये भी पढ़े: MP Next CM: छत्तीसगढ़ को मिले 'विष्णु', क्या एमपी में 'शिव' के सिर सजेगा ताज, फैसला आज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET UG Exam Result आया पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के निशाने पर, कई सवाल उठाते हुए कहा निरस्त हो परीक्षा और...
MP-CG Top-10 Event: मध्य प्रदेश में 'शिव राज' या किसी और को मिलेगी कमान, आज बैठक में होगा फैसला
MPPSC Results 2021 Madhya Pradesh Civil Service Exam 2021 toppers told the mantra of success MPPSC Topper Ankita Patkar
Next Article
MPPSC 2021 Toppers: "8 से 10 घंटे पढ़ाई, डेडिकेशन और....", पीएससी के टॉपर्स ने बताया सफलता का मंत्र
Close
;