विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top 10 Events: भोपाल में आज होगा विश्वरांग का आगाज, रायपुर में मैथ के गुर सिखाने के लिए होंगे लेक्चर्स

Madhya Pradesh Latest News: सतनाम सेवा समिति अयोध्यापुरी की ओर से  21 दिसंबर को शाम 4 बजे से डॉ. अंबेडकर चौक सतनाम प्रांगण में 267वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया है. मुख्य अतिथि पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल होंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top 10 Events: भोपाल में आज होगा विश्वरांग का आगाज, रायपुर में मैथ के गुर सिखाने के लिए होंगे लेक्चर्स

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को विश्वरांग का आगाज  होगा. वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस सेंटर में मैथ्स डे पर लेक्चर का आयोजन किया जाएगा. आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल : विश्वरंग का आरएनटीयू कैंपस में होगा आगाज 

साहित्य, संस्कृति और कलाओं के इंद्रधनुषी रंगों से सराबोर विश्वरंग महोत्सव 2023 अपनी व्यापक गतिविधियों के बीच 21 से 24 दिसंबर के दरमियान आयोजित किया जा रहा है. रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की मेजबानी में होने वाले इस समागम में भारत सहित दुनिया के 50 से भी अधिक देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इस बार यह महोत्सव रबींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के विशाल प्रांगण में आयोजित किया जा रहा है. पहले दिन दोपहर 3 बजे आमिर खान की रबींद्र संगीत में सरोद-पखावज की प्रस्तुति होगी. वहीं इसके बाद जानकी बैंड परफॉर्म करेगा.

2. खंडवा : 21 को खंडवा और 22 को पुनासा में रोजगार मेला 

विकासखंड स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन 21 दिसंबर को जनपद पंचायत खंडवा और 22 को जनपद पंचायत पुनासा के सभागृह में प्रातः 11 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शैलेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि मेले में निजी कंपनियों की ओर से लगभग 250 युवक-युवतियों की भर्ती की जाएगी. रोजगार मेले में डेक्कन टेक्नो सिक्योरिटी यूटिलिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड इंदौर, आईसीईआई इंस्टिट्यूट ऑफ कंप्यूटर इंजीनियर्स इंदौर, प्रतिभा सिंटेक्स पीथमपुर, शिव शक्ति बायो एग्रीटेक प्रा.लि. इंदौर एवं जवाहरलाल नेहरू चैरिटेबल ट्रस्ट बोरावां में भर्ती की जाएगी.

3. इंदौर : नाटक 'कोई और रास्ता' का मंचन आज शाम

संस्था सूत्रधार के निमंत्रण पर कोलकाता का थिएटर ग्रुप लिटिल थेस्पियन इंदौर में हिन्दी नाटक 'कोई और रास्ता' का मंचन करेगा. नाटक 21 दिसंबर को शाम 5.30 बजे से जाल सभागृह में होगा.

4. रायपुर : मैथ्स डे पर आज और कल होंगे लेक्चर

मैथ्स डे पर  छत्तीसगढ़ रीजनल साइंस सेंटर में लेक्चर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस के तहत मैथ्स डे पर 21 और 22 दिसंबर को लेक्चर्स प्रोग्राम का आयोजन किया गया है. इस मौके पर एक्सपर्ट की ओर से मैथ्स के ट्रिकी फॉर्मूले के बारे में जानकारी दी जाएगी, जिससे इसे हल करना आसान होता है. इस दौरान गणितज्ञ डॉ. बीएन राव शामिल होंगे.

5. पचमढ़ी : पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में पुस्तक मेला आज से

पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय पचमढ़ी में 21 और 22 दिसंबर को दिल्ली के ज्ञानदीप पब्लिकेशन न्यू और अन्य प्रकाशनों के तत्वावधान में पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा. इस पुस्तक मेले में विभिन्न विषयों और क्षेत्रों से संबंधित पुस्तकों का प्रदर्शन किया जाएगा. विजिटर्स मेले से अपनी रुचि की पुस्तकें खरीद सकते है. पुस्तक मेले का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा.

6. कोरबा : अयोध्यापुरी में गुरु पर्व का आयोजन आज

सतनाम सेवा समिति अयोध्यापुरी की ओर से  21 दिसंबर को शाम 4 बजे से डॉ. अंबेडकर चौक सतनाम प्रांगण में 267वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया है. मुख्य अतिथि पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल होंगे.

7. हरदा : आज छह गांवों में पहुंचेगी भारत विकसित संकल्प यात्रा

भारत विकसित संकल्प यात्रा गुरुवार को छह गांवों में पहुंचेगी. यात्रा हरदा विकासखंड के ग्राम रेलवा से सुबह 11 बजे शुरू होगी. दोपहर 1:30 बजे बैड़ी और 4 बजे देवतालाब पहुंचेगी. इसके अलावा संकल्प यात्रा इसी दिन खिरकिया के मकड़ाई से सुबह 11 बजे से शुरू होगी, दोपहर 1:30 बजे सांवरी और 4 बजे पटाल्दा पहुंचेगी.

8. विदिशा : स्वास्थ्य लाभ पर सेमिनार आज

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से गुरुवार को एक सेमिनार का आयोजन ब्रह्माकुमारी शिवदर्शन भवन शिव बाबा मार्ग किले अंदर में किया जा रहा है. इसमें मुख्य वक्ता के रूप में ब्रह्माकुमार वेणुगोपाल भाई मौजूद रहेंगे. यह सेमिनार दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा. यह सेमिनार शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लाभ विषय पर आयोजित किया जा रहा है.

9. धार : आज दोपहर माछलिया घाट के नए फोरलेन से शुरू होगा ट्रैफिक

लंबे अरसे के बाद क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. इंदौर जाने के लिए अब संकरी पुलिया पलिया और घाट सेक्शन पर लगने वाले लंबे जाम, गड्ढों वाले रास्ते और दुर्घटना के डर के बीच यात्रा करने का दौर आज खत्म हो जाएगा. माछलिया घाट सेक्शन में फोरलेन का निर्माण पूरा होने के बाद गुरुवार से यहां यातायात शुरू कर दिया जाएगा. गुरुवार दोपहर नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इंदौर पीआईयू के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की मौजूदगी में आवाजाही शुरू होगी.

ये भी पढ़ें- MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल
 

10. बिलासपुर : राणी सती दादी का आज सजेगा दरबार, होगी महाआरती

राणी सती दादी का दरबार 21 दिसंबर गोविंदम पैलेस में सजेगा. भक्तों ने दादी का दरबार लगाने का निर्णय लिया है. यहां गंगा आरती की तर्ज पर शाम को राणी सती दादी की भव्य आरती की जाएगी. दोपहर 3 बजे सूरत की सुरभि बिजुरका मंडली द्वारा संगीतमय मंगल पाठ का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जान जोखिम में डालकर बना रहे भविष्य! नदी पार कर रोज स्कूल जाते हैं दर्जनों मासूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close