विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

MP-CG Top-10 News: आज होगा मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार, किसानों के खाते में 3716 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे साय

Madhya Pradesh-CHHattisgarh Top-10 Event News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपये का बकाया वितरित करेंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के मुखिया विष्णुदेव साय सोमवार को किसानों को दो साल से लंबित 3716.38 करोड़ रुपये का धान का बोनस वितरित करेंगे.

Read Time: 7 mins
MP-CG Top-10 News: आज होगा मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार, किसानों के खाते में 3716 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे साय

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) के मंत्रीगण का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होगा. इस दौरान 28 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में सुशासन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnudeo Sai) किसानों को धान के बोनस का वितरण करेंगे. आइए, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

भोपाल : मोहन सरकार में 28 मंत्री होंगे शामिल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का मंत्रिमंडल सोमवार को शपथ लेगा. सीएम की शपथ के 12 दिन तक भोपाल और दिल्ली में चले सियासी मंथन के बाद 28 मंत्रियों की शपथ का रास्ता साफ हुआ है. इसमें भाजपा के सीनियर लोगों के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के नए चेहरों को भी जगह दी जा रही है. शपथ लेने वालों में कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और राकेश सिंह के साथ अर्चना चिटनीस, प्रद्युम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, प्रदीप लारिया, संपतिया उइके, हेमंत खंडेलवाल, चेतन कश्यप, राकेश शुक्ला और गोविंद सिंह राजपूत के नाम शामिल हैं.

इंदौर : पीएम मोदी हुकुमचंद मिल के मजदूरों को सौंपेंगे बकाया राशि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपए का बकाया राशि वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कनकेश्वरी मैदान में आयोजित होने वाले ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में भाग लेंगे और 224 करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी इंदौर प्रवास पर रहेंगे. कार्यक्रम सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगा.

रायपुर : सुशासन दिवस पर किसानों को बटेगा धान का बोनस 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के किसानों को दो साल के धान की बकाया बोनस राशि 3716 करोड़ रुपए का वितरण 25 दिसंबर को करेगी. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर को भाजपा सुशासन दिवस के रूप में मनाती है. लिहाजा, इस मौके पर धान के बोनस वितरण का मुख्य समारोह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में दोपहर एक बजे से रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड के ग्राम बेंद्री में आयोजित होगा.

ग्वालियर : पहली बार शहर आएंगे सीएम मोहन यादव

प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को ग्वालियर आएंगे. इस दौरान वह शहर में चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. सबसे पहले वह किले पर होने वाले ताल दरबार में शामिल होंगे. यहां किला स्थित गुरुद्वारे पर प्रदर्शनी का भी औपचारिक उद्घाटन करेंगे. इसके बाद हजीरा स्थित तानसेन की समाधि पर तानसेन अलंकरण प्रदान करेंगे. फिर महाराज बाड़े पर ग्वालियर गौरव समारोह में शामिल होंगे. यहीं से अटल स्मारक का शिलान्यास वर्चुअली करेंगे. यहां वह लगभग ₹40 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे. सीएम एयरपोर्ट पर शाम लगभग 5:15 बजे आएंगे. उनके इस दौरे पर शहर के 8 रूट पर यातायात डायवर्ट रहेगा.

अंबिकापुर : निबंध प्रतियोगिता का होगा आयोजन  

सुशासन दिवस पर अंबिकापुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में शाम पांच बजे अटल संध्या पर अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का पाठ, अटल विचार संगोष्ठी और निबंध स्पर्धा का आयोजन होगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अंबिकापुर के विधायक राजेश अग्रवाल होंगे.

रतलाम :  जिला स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स टीम का होगा चयन

रतलाम एथलेटिक्स कॉरपोरेशन की ओर से 25 दिसंबर को जिला स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स टीम का चयन किया जाएगा. रेलवे खेल मैदान में सुबह 9 बजे से चयन प्रक्रिया शुरू होगी. इसमें 14 और 16 वर्षीय बालक-बालिकाओं का चयन किया जाएगा.

खरगोन: क्रिसमस पर चर्च में होगी विशेष प्रार्थना

शहर के कुंदा नदी तट स्थित सेंट थॉमस चर्च में सोमवार को क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. इस मौके पर चर्च में विशेष प्रार्थना के साथ कैरोल गीत गाए जाएंगे. सोमवार को होने वाले कार्यक्रम में जिलेभर से मसीही परिवार के सदस्य शामिल होंगे. दामखेड़ा रोड स्थित चर्च में भी प्रभु यीशु का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा.

दमोह : सुशासन दिवस पर  होंगे  विविध कार्यक्रम 

भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक वर्ष भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाती है. लिहाजा, इस अवसर पर सोमवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिला प्रभारी सतानंद गौतम और जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देशन में जिले के सभी कार्यकर्ता जिला के सभी बूथों पर अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा करेंगे.

अशोकनगर : प्रदर्शित की जाएगी चार साहिबजादे फिल्म

बाल वीर दिवस पर चार साहिबजादों की शहादत को नमन करते हुए चार साहिबजादे मूवी चंदन दी हवेली पर 25 दिसंबर को दिखाई जाएगी. इसके बाद 26 दिसंबर को गुरुद्वारा साहिब ईशर प्रकाश वरियांमसर पंवारगढ़ में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक दिखाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन: झर-झर की जगह आ रहा बूंद-बूंद पानी! एक डिब्बा भरने के इंतजार में बीत रहा पूरा दिन

कोरबा :  विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर की जाएगी आयोजित 

केंद्र की योजनाओं की जानकारी देने और पात्र हितग्राहियों के आवेदन लेने के लिए विकसित भारत संकल्प शिविर के आयोजन की अलग-अलग तारीख तय की गई है. इसी के तहत 25 दिसंबर को कोरबा ब्लॉक के ग्राम धनगांव में सुबह 10 बजे, अजगरबहार में दोपहर 2 बजे, कटघोरा के ग्राम पंडरीपानी में सुबह 10 बजे और डिंडोलभाठा में दोपहर 2 बजे, पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के परला में 10 बजे, चोटिया में दोपहर 2 बजे, करतला के ग्राम नवापारा में सुबह 10 बजे, बोतली में दोपहर 2 बजे, पाली के ग्राम बारी-उमराव में सुबह 10 बजे और सपलवा (नवागांव खुर्द) में दोपहर 2 बजे से विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित की जाएगी.


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में किसानों को मिलेगा दो साल से लंबित धान बोनस, 3.7 हजार करोड़ रुपए किए जाएंगे वितरित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
MP-CG Top-10 News: आज होगा मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार, किसानों के खाते में 3716 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे साय
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;