विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Board Result 2024: स्नेहा ने दसवीं में हासिल किया दूसरा मुकाम, Exam के लिए इस तरह से की पढ़ाई 

MPBSE Result: रीवा की बिटिया ने कक्षा 10 में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया हैं. उसने पूरे 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. बच्ची का नाम स्नेहा पटेल हैं. स्नेहा अपनी दसवीं की पढ़ाई के लिए 10 से 12 घंटे रोज़ाना पढ़ाई किया करती थी.

Read Time: 3 mins
MP Board Result 2024: स्नेहा ने दसवीं में हासिल किया दूसरा मुकाम, Exam के लिए इस तरह से की पढ़ाई 
MP Board Result 2024: स्नेहा ने दसवीं में हासिल किया दूसरा मुकाम, जानिए कैसा था उसकी पढ़ाई का 'निज़ाम' 

MP Board 10th Result: मध्य प्रदेश के छात्र-छात्राओं के लिए आज खुशियों का दिन रहा. आज बुधवार को स्कूल के दो बड़े रिजल्ट आए. मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बच्चों ने मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई. इसी कड़ी में कक्षा 10 और 12 की मेरिट लिस्ट में रीवा का नाम देखकर रीवावासी काफी खुश नजर आ रहे हैं. रीवा की बिटिया ने कक्षा 10 में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किए हैं. उसने पूरे 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. बच्ची का नाम  स्नेहा पटेल हैं. स्नेहा के पिता धीर मणि पटेल कर उनकी माता सुशीला पटेल ने कक्षा 7 से ही स्नेहा को रीवा एक्सीलेंस स्कूल में दाखिल करवा दिया था. 

जानिए स्नेहा को कितने अंक मिले 

स्नेहा बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी जो उसके नंबर भी बता रहे हैं... लेकिन उसने संस्कृत में 100 में 100 नंबर लाकर यह बता दिया कि सारे सब्जेक्ट में कितनी तेज है वही अंग्रेजी में 100 में 97 नंबर हिंदी में 100 में से 100, संस्कृत में 100 में से 100, गणित में 100 में 98 साइंस में 100 में 97 सोशल साइंस में 100 में 99 नंबर प्राप्त करके प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. स्नेहा पटेल NEET की तैयारी करना चाहती हैं. स्नेहा की इस कामयाबी में उनके माता-पिता सहित उनके छोटे भाई बहन और गुरुजनों का काफी सहयोग रहा. जहां घर में मां ने स्नेहा की पढ़ाई पर ध्यान रखा.

ये भी पढ़ें : 

MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

इस तरीके से करती थी पढ़ाई 

वहीं, स्कूल में गुरुजनों ने भी स्नेहा पर खास नजर बनाकर रखी थी. उन्हें लगता था कि लड़की कहीं ना कहीं मेरिट में अपनी जगह जरूर बनाएगी लेकिन पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान पाकर पूरा स्कूल पूरा परिवार बेहद खुश है. स्नेहा रोज़ 10 से 12 घंटा रोज पढ़ाई किया करती था. रोज का Syllabus रोज ही खत्म किया इसलिए तैयारी बेहतर रही. स्नेहा को खाने-पीने में फास्ट फूड का बहुत शौक है. स्नेहा के माता-पिता का कहना है कि जितना वह पढ़ना चाहेगी, हम उसे पढ़ाना चाहते हैं. फिलहाल, स्नेहा के सामने पढ़ने के लिए काफी वक्त है. उसके पढ़ने की लगन और इच्छा शक्ति को देखकर स्कूल के शिक्षक भी कहते हैं कि  लड़की स्कूल का नाम अपने परिवार का नाम जरूर रोशन करेगी.  

ये भी पढ़ें : 

MP Board Result 2024: कभी फीस भरने के नहीं थे पैसे, आज टॉप 3 में आकर 'फाल्गुनी' ने किया नाम रोशन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस गांव में फैला हैजा, प्रशासन में मचा हड़कंप, किया ये काम
MP Board Result 2024: स्नेहा ने दसवीं में हासिल किया दूसरा मुकाम, Exam के लिए इस तरह से की पढ़ाई 
Mohan Yadav cabinet Expansion in Madhya Pradesh OBC leader Ramniwas Rawat took oath as cabinet minister know his political journey
Next Article
Mohan Cabinet Expansion: 6 बार के MLA, पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट... जानें मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ओबीसी नेता रामनिवास रावत के बारे में
Close
;