विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

'इंडिया' में हर कोई अपने आप में नेता है... कैलाश विजयवर्गीय बोले- फेल हो जाएगा विपक्षी गठबंधन

विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में जून में हुई थी जबकि दूसरी बैठक जुलाई में बेंगलुरु में हुई जहां 28 विपक्षी दलों के इस गठबंधन को 'इंडिया' नाम दिया गया था.

Read Time: 4 min
'इंडिया' में हर कोई अपने आप में नेता है... कैलाश विजयवर्गीय बोले- फेल हो जाएगा विपक्षी गठबंधन
विपक्षी गठबंधन पर कैलाश विजयवर्गीय का हमला

इंदौर : भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलॉपमेंटल इनक्लूसिव एलायंस (इंडिया) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि चूंकि अलग-अलग विचारधाराओं की पार्टियों के इस गठजोड़ का कोई एक सर्वमान्य नेता नहीं है, इसलिए यह असफल होगा. विजयवर्गीय की यह टिप्पणी विपक्षी गठबंधन की मुंबई में गुरुवार से शुरू होने वाली बैठक से पहले आयी है. इस दो दिवसीय बैठक में विपक्षी नेताओं के 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए संयुक्त प्रचार रणनीति तथा अपने सदस्यों के बीच मतभेदों को हल करने पर चर्चा करने की संभावना है.

विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि देश का इतिहास बताता है कि अलग-अलग विचारधाराओं की पार्टियों का गठबंधन कभी सफल नहीं होता. उन्होंने कहा, 'विपक्षी गठबंधन इंडिया का कोई एक सर्वमान्य नेता नहीं है. इसमें शामिल पार्टियों के सभी नेता खुद गठबंधन के नेता के रूप में पेश करते हैं. जब ये सब लोग नेता हैं, तो विपक्षी गठबंधन कैसे सफल हो सकता है?' पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रसाई गैस के सिलेंडर के दाम में 200 रुपए की कटौती को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है कि यह फैसला विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बीते दो महीने में हुई केवल दो बैठकों के प्रभाव का परिणाम है.

यह भी पढ़ें : शिवराज सरकार की वह योजना जो दिला सकती है रिकॉर्ड तोड़ जीत, समझें 'लाड़ली बहनों' का गणित

'पहले आपराधिक घटनाओं का जवाब दें ममता'
विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में जून में हुई थी जबकि दूसरी बैठक जुलाई में बेंगलुरु में हुई जहां 28 विपक्षी दलों के इस गठबंधन को 'इंडिया' नाम दिया गया था. विजयवर्गीय ने बनर्जी पर पलटवार करते हुए दावा किया कि इस विपक्षी गठबंधन की दो बैठकें होने के बीच पश्चिम बंगाल में कम से कम 200 महिलाओं से बलात्कार और आठ-दस लोगों की हत्या हो चुकी है. उन्होंने कहा, 'बनर्जी को पहले इन आपराधिक घटनाओं पर जवाब देना चाहिए.'

'रक्षाबंधन पर इससे अच्छा मजाक क्या होगा'
विजयवर्गीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनके उस दावे को लेकर हमला भी बोला जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन ने भारत की जमीन हड़प ली है.

भाजपा महासचिव ने दावा किया है, 'इसका प्रमाण हमारे पास है कि राहुल जी ने चीन से अब तक कितनी आर्थिक सहायता ली है. वह पहले जरा स्पष्ट करें कि चीन से उनकी इतनी दोस्ती क्यों है और चीन उन पर इतना पैसा क्यों खर्च कर रहा है?'

विजयवर्गीय ने कहा, 'दुर्भाग्य की बात है कि भारत का विपक्ष हमारे दुश्मन देश की भाषा बोलता है.' राहुल गांधी के देश का अगला प्रधानमंत्री बनने को लेकर कांग्रेस नेताओं के दावे पर कटाक्ष करते हुए भाजपा महासचिव ने कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार पर इस बात से अच्छा मजाक कुछ भी नहीं हो सकता.'

यह भी पढ़ें : MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नव नियुक्त मंत्रियों को बांटे प्रभार, जानें किसको क्या मिला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close