विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Amit Shah आज ग्वालियर में, बंद हॉल में नाराज नेताओं से करेंगे 'वन टू वन'

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: बीजेपी की अंदरूनी कलह से परेशान गृहमंत्री अमित शाह आज एक बार फिर ग्वालियर आ रहे हैं. इस दौरान शाह वोटर्स के बीच नहीं जाएंगे, बल्कि पार्टी के नेताओं के साथ बंद हॉल में वन टू वन करेंगे.

Read Time: 5 min
Amit Shah आज ग्वालियर में,  बंद हॉल में नाराज नेताओं से करेंगे 'वन टू वन'

MP Assembly Elections 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चाणक्य कहे जाने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज फिर ग्वालियर (Gwalior) पहुंच रहे हैं. बीते तीन महीनों में शाह का यह तीसरा ग्वालियर दौरा है. शाह यहां ग्वालियर चम्बल संभाग के चुनिदा नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव प्रचार अभियान (MP Assembly Elections 2023) की समीक्षा करेंगे और जीत के लिए जरूरी टिप्स देंगे. उनकी यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हवाई अड्डे से लेकर सिटी सेंटर स्थित बैठक स्थल तक सैकड़ों जवान तैनात किए गए हैं.

1200 जवान सुरक्षा में तैनात 

शाह दोपहर डेढ़ बजे ग्वालियर आएंगे. वो एयरपोर्ट से 12 किलोमीटर की दूरी सड़क मार्ग से तय करेंगे.दरअसल, अमित शाह गोला का मंदिर, सूर्य नमस्कार चौराहा, होटल तानसेन चौराहा, सिटी सेंटर मार्ग होते हुए दोपहर ढाई बजे होटल रेडिसन पहुंचेंगे. वहीं इस पूरे रूट पर 1200 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. इसके अलावा दोपहर साढ़े बारह बजे से इन मार्गों पर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को भी एडवाइजरी जारी की गई है कि वो अपने तय समय से एक घंटा पहले ही एयरपोर्ट पहुंच जाएं.

टिकट न मिलने से नाराज नेताओं से मुलाकात करेंगे शाह

ग्वालियर चम्बल को लेकर भारतीय जनता पार्टी कितनी परेशान और गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के सबसे ताकतवर नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर में सिर्फ 19 दिन में दो बार आ चुके हैं, जबकि गृहमंत्री अमित शाह बीते तीन माह से हर महीने ग्वालियर दौरे पर रह रहे हैं. हालांकि इस बार शाह वोटर्स के बीच नहीं जाएंगे, बल्कि पार्टी के नेताओं से मिलकर उनकी नाराजी दूर करेंगे. साथ ही संगठन के लोगों को चुनाव कार्य मे जुटने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और पार्टी के असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Election 2023: प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, महिला वोटर्स को साधने की तैयारी में कांग्रेस

सभी विधानसभा सीट की करेंगे समीक्षा

तय कार्यक्रम के अनुसार,  अमित शाह दोपहर डेढ़ बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे. वहां से शाह सड़क मार्ग से सिटी सेंटर स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू पहुंचेंगे, जहां ग्वालियर-चम्बल संभाग के संगठन से जुड़े पदाधिकारी और नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान शाह कुछ लोगों के साथ वन टू वन भी करेंगे और जीत के लिए मंत्र देंगे. इसके अलावा नाराज नेताओं से भी बात करेंगे, जिन्हें टिकट नहीं दिया गया है. इस बैठक में केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा सहित अंचल के सभी घोषित प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे. 

19 दिन में 2 बार ग्वालियर आ चुके पीएम मोदी

अब तक विभिन्न स्त्रोत से मिल रहे फीडबैक पर भाजपा लगातार निगाह रखे हुए और लगातार कोशिश कर रही है कि हालातों को हर हाल में अनुकूल बनाएं. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महज 19 दिन में दो बार ग्वालियर में दौरा कर चुके हैं. वो पहले 2 अक्टूबर को ग्वालियर आये थे और मेला मैदान में करोड़ो की लागत की योजनाओं का शिलान्यास और भूमिपूजन किया था और हितग्राहियों के बहाने बड़ी सभा को संबोधित किया था. इसके बाद 19 अक्टूबर को पीएम सिंधिया स्कूल के 125 वे स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने ग्वालियर पहुंचे थे.

ये भी पढे़: MP Election 2023: भाजपा नेता के घर से साड़ियां बांटने का वीडियो हुआ वायरल, कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप

तीन महीने में तीसरी बार ग्वालियर का दौरा

वहीं अमित शाह की बात करें तो वो 5 सितंबर, 2023 को ग्वालियर के दौरे पर आए थे. हालांकि इससे पहले  20 अगस्त को अमित शाह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने ग्वालियर पहुंचे थे.

ग्वालियर में जीत के लिए शाह बनाएंगे रणनीति

शाह ग्वालियर चम्बल के आठ जिलों के पार्टी प्रमुखों की बैठक लेंगे. वो चुनाव को लेकर अब तक की गईं तैयारियों की जानकारी लेकर आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे और उसे अंतिम रूप भी देंगे. उनका कहना है कि शाह हमारीं पार्टी के मुख्य रणनीतिकार है. उनके आने से जीत का मार्ग प्रशस्त होगा, क्योंकि उनके आगमन से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होता है.

रामेश्वर भदौरिया, भाजपा नेता

वहीं सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सभी जिलों के जिला अध्यक्ष, महामंत्री, चुनावों के लिए बनाए गए जिला संयोजक, विधानसभा संयोजक, प्रवासी प्रभारियों को बुलाया जा रहा है. अंचल के नाराज नेताओं को मनाने की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी, ताकि बगावत कम हो सके.

ये भी पढ़े: 2 महीने में दूसरी बार ग्वालियर आ रहे अमित शाह, क्या BJP को सता रहा ‘हार' का डर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close