विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

CM शिवराज का बड़ा ऐलान- अब डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि प्रदेश के शासकीय मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान दिया जाएगा.

Read Time: 3 min
CM शिवराज का बड़ा ऐलान- अब डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान
डॉक्टर्स को 1 जनवरी 2016 से मिलेगा सातवां वेतनमान
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य भर के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों को 1 जनवरी 2016 से 7वां वेतन आयोग वेतनमान मिलेगा और साथ ही चरणबद्ध तरीके से वेतन वृद्धि भी मिलेगी. उन्होंने कहा कि सभी विभागों के डॉक्टरों को समयबद्ध वेतनमान दिया जाएगा और पदोन्नति की बाध्यता के बिना पांच, दस और पंद्रह साल में वेतन वृद्धि दी जाएगी.

सीएम चौहान ने भोपाल के हमिदिया अस्पताल में गांधी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में ये ऐलान किया.  482 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट में आपातकालीन चिकित्सा विभाग के साथ-साथ 2000 बिस्तरों वाला अस्पताल भी होगा. मुख्यमंत्री ने इस दौरान  कहा कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को भी 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतन आयोग वेतनमान मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  शाजापुर में बना सबसे ज्यादा HLA टेस्ट का रिकॉर्ड, सर्वाधिक हिमोग्लोबिन जांच के लिए मिला सर्टिफिकेट

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के वेतनमान में सुधार किया जाएगा और शहर के 11 नर्सिंग होम की शिफ्टिंग के नियमों को सरल बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  सरगुजा : भूकंप के लगातार दो झटकों से कांप उठा छत्तीसगढ़, रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी गई तीव्रता

इस अवसर पर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश देश का सबसे तेज गति से विकास करने वाला राज्य बन गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित करने का कार्य कर रहे हैं. प्रदेश में हिन्दी में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू की गई है, जो देश के किसी भी राज्य के लिए पहली बार है.

सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल के बाद देश में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है, वहीं मध्य प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close