विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

उज्जैन : टिकट की चाह में 6500 महिलाओं से राखी बंधवा चुके कांग्रेस नेता, मगर हकीकत कुछ और ही है

दरअसल कांग्रेस के कद्दावर नेता निकास चौराहा निवासी विवेक उर्फ विक्की यादव उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी कांग्रेस उन्हें ही मौका देगी. यही वजह है कि उन्होंने राखी पर्व को देखते हुए पांच दिन पहले रक्षा संकल्प अभियान शुरू कर दिया.

Read Time: 4 min
उज्जैन : टिकट की चाह में 6500 महिलाओं से राखी बंधवा चुके कांग्रेस नेता, मगर हकीकत कुछ और ही है
राखी बांधने के लिए लगी महिलाओं की कतार

उज्जैन : शहर के हीरा मिल की चाल में पांच दिनों से एक अनोखा नजारा दिखाई दे रहा है. यहां पांच दिनों से दर्जनों महिलाएं कतार में खड़ी दिख रही हैं. यह कतार राशन या फिर सरकार की ओर से मिलने वाले किसी योजना के लाभ के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस से विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार को राखी बांधने के लिए है. हालांकि महिलाओं के लाइन में लगने की असल वजह कांग्रेस नेता से उपहार में मिलने वाली साड़ी है.

दरअसल कांग्रेस के कद्दावर नेता निकास चौराहा निवासी विवेक उर्फ विक्की यादव उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी कांग्रेस उन्हें ही मौका देगी. यही वजह है कि उन्होंने राखी पर्व को देखते हुए पांच दिन पहले रक्षा संकल्प अभियान शुरू कर दिया. प्रचारित किया गया कि कार्यक्रम स्थल पर आकर राखी बांधने पर महिलाओं को विक्की यादव की ओर से साड़ी और नगद राशि दी जाएगी. बस फिर क्या था, महिलाएं आयोजन स्तर पर पहुंचने लगीं.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में 'राजनीतिक कीर्तन' जुटे सभी दल! जानिए कौन-कौन कहां कर रहा है आयोजन

राखी के बहाने जिताने का वादा,
यहां सैकड़ों महिलाएं आधार कार्ड और एक पर्ची लेकर खड़ी दिखाई दे रही हैं. सभी प्रयास कर रही हैं कि जल्द से जल्द उनका नंबर आए, वे विक्की यादव को राखी बांधें और उपहार में साड़ी लेकर जाएं.

विक्की यादव को कांग्रेस ने साल 2013 के विधानसभा चुनाव में उत्तर क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह पूर्व मंत्री पारस जैन से करीब 21 हजार मतों से हार गए थे.

इस रक्षा संकल्प कार्यक्रम में विशेष बात यह है कि विक्की यादव के समर्थक उत्तर विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को ही आधार कार्ड लेकर बुला रहे हैं और उन्हें एक नंबर दे रहे हैं जिससे कि राखी बांधने पर उन्हें साड़ी उपहार में दी जा सके.

राखी बंधवाकर ले रहे आशीर्वाद
वहीं विक्की यादव राखी बंधवाकर सभी महिलाओं से उन्हें नहीं वोट देने का वादा ले रहे हैं. विक्की यादव ने बताया कि सावन मास में उन्होंने क्षेत्र की हजारों महिलाओं को 84 महादेव की यात्रा करवाई तो उनकी परेशानियों का पता चला. इसलिए उनके दुख दूर कर वे उनका सहारा बनना चाहते हैं. यही वजह है कि राखी पर्व पर महिलाओं की रक्षा के लिए रक्षा संकल्प शुरू किया है. वह क्षेत्र की महिलाओं से राखी बंधवाकर उनसे उनका समर्थन करने का आशीर्वाद ले रहे हैं. उनका वादा है कि महिलाएं जब तक उन्हें राखी बंधेगी, वह राखी बंधवाते रहेंगे.

यह भी पढ़ें : MP News: राज्य कर्जे में डूब रहा और मुफ्त की रेवड़ी को लेकर हो रही बहस

क्षेत्र में एक लाख महिला वोटर
कांग्रेस प्रवक्ता राजेश तिवारी ने बताया कि उत्तर विधानसभा क्षेत्र के 32 वार्डों में एक लाख महिला वोटर हैं. विक्की यादव ने पूरे देश में पहली बार इस तरह से अनोखी मुहिम शुरू कर महिलाओं के दिल जीतने का प्रयास किया है. पांच दिन में उन्होंने अब तक करीब साढ़े छह हजार महिलाओं से राखी बंधवा ली है. उनका लक्ष्य है जन्माष्टमी तक क्षेत्र की करीब 30 हजार महिलाओं से राखी बंधवाई जाए. हीरा मिल की चाल स्थित मनोरमा गार्डन में रक्षा संकल्प कार्यक्रम में कई महिलाएं काफी नाराज भी दिखीं. कई महिलाओं ने चर्चा में बताया कि उन्हें साड़ी और रुपए देने के लिए बुलाया है. राखी की बात उन्हें नहीं पता है. कई महिलाएं घंटों लाइन में खड़े होने के बाद भी नंबर न आने से परेशान दिखीं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close