विज्ञापन

निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आ गए वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अफसरों ने ये कहा

Madrasa Police Verification: निजी स्कूलों के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार मदरसों में भी काम करने वाले कर्मचारियों का वेरिफिकेशन कराने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं. वहीं, झाबुआ जिले के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले पर भोपाल से अभी कोई पत्राचार नहीं हुआ. 

निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आ गए वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अफसरों ने ये कहा
 निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आगएं वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अधिकारियों ने ये कहा.. 

MP News In Hindi: स्कूलों की सुरक्षा को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त रुख अपना ली है, प्रदेश की राजधानी में घटी तीन घटनाओं के बाद से स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. ऐसे मामलों में सीएम डॉ. मोहन यादव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं, अब प्रदेश भर की तमाम निजी स्कूलों और मदरसों में काम करने वाले स्टाफ का अनिवार्य रूप से पुलिस वेरिफिकेशन कराए जाने के निर्देश हैं.

इतनी है निजी स्कूलों और मदरसों की संख्या

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम मध्य प्रदेश के आदिवासी झाबुआ जिले में भी 255 से अधिक निजी स्कूल और मदरसे हैं, जिनके स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों के पास कोई आंकड़ा नहीं है.

ये भी पढ़ें- MP News: 10 लाख की मदद को बढ़ाकर किया गया एक करोड़, अब सैनिकों के माता-पिता को दिया जाएगा 10 हजार का अनुदान

"मदद मांगे जाने पर सहयोग को तैयार हैं"

इस मामले में जिम्मेदार राजधानी स्तर से जुलाई माह तक केवल निजी संस्थाओं की जानकारी मांगे जाने की बात कर रहे हैं, निजी संस्थाओं के स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर अब-तक किसी तरह का पत्राचार भोपाल स्तर से न होने की बात कही है. अधिकारियों ने जल्द ही इस पर भी कार्रवाई का दावा किया है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस शिक्षा विभाग से इस तरह के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर मदद मांगे जाने पर कार्रवाई को तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने MP के 28वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, CM मोहन भी थे मौजूद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Dhar : पानी भरते-भरते टंकी में अचानक फैला करंट, दो मासूम छात्रों की हुई मौत
निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आ गए वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अफसरों ने ये कहा
Ujjain Sahakari Dugdh Sangh Maryadit MP first dairy technology college built in Ujjain, fat prices increased on the demand of milk producers
Next Article
Ujjain News: उज्जैन में बनेगा MP का पहला डेयरी टेक्नोलॉजी कॉलेज, अब होगी नई श्वेत क्रांति
Close