विज्ञापन

Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने MP के 28वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, CM मोहन भी थे मौजूद

Chief Justice of MP: आज राजभवन राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने जस्टिस सुरेश कुमार कैत को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे.

Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने MP के 28वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, CM मोहन भी थे मौजूद

Chief Justice of Madhya Pradesh: न्यायमूर्ति (Justice) सुरेश कुमार कैत (Suresh Kumar Kait) ने बुधवार को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (MP High Court) के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई. इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे. 24 मई, 1963 को हरियाणा के कैथल जिले के काकौत गांव में जन्मे कैत ने दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय से कानून में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और वर्ष 1989 में अधिवक्ता के रूप में नामांकित हुए. जस्टिस कैत मध्य प्रदेश के 28वें मुख्य न्यायाधिपति बने हैं.

ऐसा रहा है सफर

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की वेबसाइट के अनुसार, उन्हें पांच सितंबर, 2008 को दिल्ली उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया और 12 अप्रैल, 2013 को वे स्थायी न्यायाधीश बन गए. न्यायमूर्ति कैत ने बाद में 12 अप्रैल, 2016 से हैदराबाद में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में कार्य किया और 12 अक्टूबर, 2018 को उन्हें वापस दिल्ली उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया. उन्हें 21 सितंबर को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया.

यह भी पढ़ें : MP High Court: सुरेश कुमार कैत होंगे एमपी हाईकोर्ट के नए Chief Justice, जामिया हिंसा से लेकर इन केसों में निभाई है अहम भूमिका

यह भी पढ़ें : MP News Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने HC के नए चीफ जस्टिस, राज्यपाल मंगूभाई ने दिलाई शपथ

यह भी पढ़ें : Antyodaya Diwas 2024: एकात्म मानव दर्शन और अंत्योदय के प्रणेता... CM मोहन यादव ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें : Jammu and Kashmir Elections 2024 2nd Phase Voting: 10 साल बाद चुनाव, CM मोहन ने कहा माहौल अच्छा है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jammu and Kashmir Elections 2024 2nd Phase Voting: 10 साल बाद चुनाव, CM मोहन ने कहा माहौल अच्छा है
Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने MP के 28वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, CM मोहन भी थे मौजूद
Sainik Kalyan Board MP important meeting and decisions regarding soldiers of state and financial help to them
Next Article
MP News: 10 लाख की मदद को बढ़ाकर किया गया एक करोड़, अब सैनिकों के माता-पिता को दिया जाएगा 10 हजार का अनुदान
Close