विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: मध्य प्रदेश में जारी है सर्दी का सितम, इन इलाकों में बारिश से बढ़ सकती है परेशानी

MP Weather Update: कंपकपाती ठंड के बीच मौसम विभाग ने लोगों की परेशानी बढ़ाने वाली भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग को लेकर घने कोहरे के साथ बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग का मुताबिक 2 से 3 दिन में तापमान में और भी गिरावट आ सकती है.  

Read Time: 3 min
MP Weather News: मध्य प्रदेश में जारी है सर्दी का सितम, इन इलाकों में बारिश से बढ़ सकती है परेशानी

मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां लगातार तापमान में गिरावट का दौर जारी है. शीतलहर के साथ ही पहले कोहरा आर अब बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. हालांकि, अभी भी ठंड और बारिश से राहत मिलने आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तापमान में 2 से 3 दिन में और भी गिरावट आ सकती है.  

घने कोहरे की वजह से जहां जिंदगी की रफ्तार कम हो गई है. वहीं, ठंड की वजह से बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है. कंपकपाती ठंड से बचने के लिए लोग दिनभर रजाई और कंबल में ही लिपटे रहने को मजबूर हैं. वहीं, जगह-जगह अलाव लगाकर भी लोग ठंड को मात देने की नाकाम कोशिश करते देखे जा रहे हैं.

यहां हो सकती है बारिश

कंपकपाती ठंड के बीच मौसम विभाग ने लोगों की परेशानी बढ़ाने वाली भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने
ग्वालियर-चंबल संभाग को लेकर घने कोहरे के साथ बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग का मुताबिक 2 से 3 दिन में तापमान में और भी गिरावट आ सकती है.  

जानिए, कहा रहा कितना तापमान

मध्य प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट का दौर जारी है. इस बीच नर्मदापुरम में 15.7, पचमढ़ी में 11.4 और
बैतूल में 14.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई


इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर समेत दर्जनभर जिलों में दिन का उच्चतम तापमान 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया है. सतना प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा, यहां दिन का उच्चतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके अलावा, रायसेन दूसरा सबसे ठंडा जिला रहा. यहां दिन का उच्चतम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी भोपाल में दिन का उच्चतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- MP के 28 पवित्र स्थलों में श्रीराम कथा के किरदारों पर आधारित 10 दिवसीय श्रीलीला समारोह आज से

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close