विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh Weather: दूसरे दिन भी जारी रही मौसम की मार, बूंदाबांदी के साथ आसमान से गिरे आफत के ओले

Hailstorm in Madhya Pradesh: बढ़ती गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में लगातार दूसरे दिन में ओलावृष्टि जारी रही. यहां सीधी और उमरिया जिले में हल्की बारिश के साथ आसमान से ओले गिरे. इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh Weather: दूसरे दिन भी जारी रही मौसम की मार, बूंदाबांदी के साथ आसमान से गिरे आफत के ओले
हर तरफ बीछ गई ओले की सफेद चादर

MP Weather Update: जहां एक तरफ उत्तरी भारत में तापमान लगातार बढ़ रहा है, वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. शुक्रवार को प्रदेश के मुरैना (Morena) में ओलावृष्टि (Hailstorm) हुई जिससे खेत में लगी किसानों की गेहूं की फसल नष्ट हो गई. इसके बाद शनिवार की शाम सीधी (Sidhi) जिले में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. वहीं उमरिया (Umaria) जिले में बारिश और तेज हवाएं चली. बता दें कि मौसम विभाग ने दो-तीन दिन तक मौसम बिगड़ा रहने की बात कही थी.

सीधी में जमीन पर बिछी सफेद चादर

शनिवार को शाम के समय आसमान से आफत के ओले गिरे. सीधी जिले के रामपुर नैकिन क्षेत्र में कई गांवों में बड़े साइज के ओले गिरे. इसके बाद जमीन एक बार फिर सफेद चादर से ढक गई. इससे किसानों की काफी क्षति हुई. खेत में खड़ी फसलें तबाह हुई. आधे घंटे की बूंदाबांदी और रुक-रुक करके ओले गिरने से किसान परेशान हैं. मौसम विभाग की मानें तो इससे अभी राहत नहीं मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें :- Rajnandgaon: कांग्रेस अकाउंट फ्रीज करने को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा 'विपक्ष को खत्म करने का हो रहा है प्रयास

उमरिया में आंधी तूफान के साथ बारिश

उमरिया जिले में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया. यहां गरज के साथ बारिश शुरू हुई. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं और तूफान भी देखने को मिला. बिन मौसम बारिश से किसानों की खेत में गेहूं की खड़ी फसलों के  नुकसान को लेकर किसानों की चिंता भी बढ़ गई.

ये भी पढ़ें :- Indore Ger 2024: गेर यात्रा में दिखी मानवता की मिसाल, गर्व से ऊंचा हुआ इंदौर का सिर, ये रहा वायरल वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close