विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore Ger 2024: गेर यात्रा में दिखी मानवता की मिसाल, गर्व से ऊंचा हुआ इंदौर का सिर, ये रहा वायरल वीडियो

Indore Ger Yatra Viral Video: गेर शोभायात्रा के दौरान जब एक एंबुलेंस पहुंची तो वहां मौजूद सभी लोग खुद ही पीछे हटते गए और एंबुलेंस को निकलने के लिए जगह दी. इसका वीडियो वायरल हो गया.

Read Time: 3 min
Indore Ger 2024: गेर यात्रा में दिखी मानवता की मिसाल, गर्व से ऊंचा हुआ इंदौर का सिर, ये रहा वायरल वीडियो
गेर यात्रा में लोगों ने दी एंबुलेंस को निकलने की जगह

Indore News: पूरे देश में शनिवार को रंगपंचमी (Rang Panchami 2024) बड़ी धूमधाम से मनाई गई. इस दौरान सबसे स्वच्छ शहर का टैग लेने वाले इंदौर (Indore) में इस दिन बड़ा आयोजन हुआ. यहां गेर (Ger) के नाम से हर साल रंगपंचमी पर विशाल शोभायात्रा निकाली जाती है. इस बार इस यात्रा में मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) भी शामिल हुए. गेर की करीब 75 साल पुरानी परंपरा है. इस मौके से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिससे इंदौर का सिर गर्व से ऊंचा हो गया. वीडियो में रंगपंचमी की मस्ती में डूबे लोग एक एंबुलेंस को निकलने के लिए जगह बनाते नजर आ रहे हैं.

एंबुलेंस को देख खुद पिछे हट गए लोग

इंदौर में गेर शोभायात्रा निकलते समय जैसे ही वहां एक एंबुलेंस पहुंची, वैसे ही इसे रास्ता देने के लिए लोग खुद सड़क से हटते गए. गेर के कारवां के बीच इस तरह एंबुलेंस का निकल जाना इंदौर के लोगों की मानवता को दिखाता है. लोगों की इस मानवता को देखते हुए सीएम ने भी लोगों की प्रशंसा की.

इंदौर को सैल्यूट - सीएम यादव

एंबुलेंस को जगह देने को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने इसकी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, 'गेर के उल्लास और आनंद में डूबे पूरे राजवाड़ा में जहां तिल रखने की जगह न बची हो, कोई किसी को सुन न सके, वहां एक एंबुलेंस के गुजरने पर एक क्षण में रास्ता खाली होता देख अपने इंदौरी भाई-बहनों के लिए मेरे हृदय में प्यार व श्रद्धा और अधिक बढ़ गई.'

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: वन विभाग ने लिया एक्शन, 48 घंटे में तेंदुए के 3 शिकारी हुए गिरफ्तार

क्या होता है गेर उत्सव

गेर को ‘फाग यात्रा' के रूप में भी जाना जाता है. इसमें हर साल शहर के हजारों हुरियारे बगैर किसी औपचारिक बुलावे के उमड़ते हैं और होली खेलते हैं. रंगपंचमी पर यह रंगारंग जुलूस शहर के अलग-अलग हिस्सों से गुजरते हुए ऐतिहासिक राजबाड़ा के सामने पहुंचता है. रंग-गुलाल की चौतरफा बौछारों के बीच हुरियारों का आनंद में डूबा समूह कमाल का मंजर पेश करता है.

ये भी पढ़ें :- रंगपंचमी 2024: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में होलकर राज से निकल रही है गेर, CM पर ऐसे चढ़ा रंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close