विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पन्ना ज़िले में शिकार का मामला, लहूलुहान हालत में जानवर का शव मिलने से हड़कंप

पन्ना जिला में शिकारी बहुत की सक्रिय होते जा रहे है. अभी कुछ दिनों पहले ही ज़िले में 2 शावक की मरने की खबर आई थी. इस घटना के पीछे वन विभाग की लापरवाही की वजह सामने आई थी. करीब 2 महीने पहले भी ज़िले में तेंदुए का शव बरामद हुआ था. इस घटना में तेंदुए का शिकार किया गया था. जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मामले की बारीकी से जांच कर रही हैं. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. 

Read Time: 2 min
MP News: पन्ना ज़िले में शिकार का मामला, लहूलुहान हालत में जानवर का शव मिलने से हड़कंप
पन्ना ज़िले में शिकार का मामला, लहूलुहान हालत में जानवर का शव मिलने से हड़कंप

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पन्ना (Panna) ज़िले में फिर से वन्यजीव के शिकार की खबर हैं. पन्ना ज़िले में तकरीबन हर रोज़ वन्यजीवो के शिकार के मामले सामने आ रहे है. ऐसा ही मामला शनिवार को फिर से सामने आया, जहां सांभर प्रजाति के जानवर का शव मिलने से हड़कंप मच गया. बरामद किए गए जानवर का शव बेहद लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था. घटना की जानकारी वन विभाग (Forest Department) को दी गई. जिसके बाद वन विभाग और डॉग स्क्वायड (Dog Squad) की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. 

मामले को लेकर वन विभाग कर रही छानबीन 

यह घटना ज़िले के  विश्रामगंज रेंज इलाके की है. जहां  मांझा बिट में सांभर प्रजाति के जानवर का शव मिला. शुरुआती तौर पर मामला शिकार का नज़र आ रहा है. अंदेशा लगाया जा रहा है कि बीते दिन जब वन विभाग की टीम निर्वाचन में अपनी ड्यूटी कर रही थी तब इसी का फायदा उठा कर शिकारियों ने इस घटना को अंजाम दिया. हालांकि जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मामले की बारीकी से जांच कर रही हैं. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप का माहौल है. 

ये भी पढ़े: CG Election 2023: बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, मारपीट और बलवा करने का है मामला

मालूम हो कि पन्ना जिला में शिकारी काफी सक्रिय नज़र आ रहे है. अभी कुछ दिन पहले ही ज़िले में 2 शावकों के मरने की खबर आई थी. इस घटना के पीछे वन विभाग की लापरवाही की वजह बताई गई थी. करीब 2 महीने पहले भी ज़िले में तेंदुए का शव बरामद हुआ था. इस घटना में तेंदुए का शिकार किया गया था. 

ये भी पढ़े: Chhath Puja 2023: बिलासपुर में अरपा तट पर दिवाली सा नजारा, आकर्षक लाइट से रोशन हुआ घाट


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close