विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद रतलाम पुलिस ने आदतन अपराधियों की जमानत निरस्त करवाने की कार्रवाई की तेज

Ratlam News: एसपी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र थाना जावरा में सबसे अधिक 29 अपराधियों को चिन्हित किया गया है. इसी तरह स्टेशन रोड थाने पर 20, औद्योगिक क्षेत्र रतलाम में 11, जावरा शहर थाने में 15 और मानसी थाने में दो अपराधी चिन्हित किए गए हैं

Read Time: 3 min
MP News: सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद रतलाम पुलिस ने आदतन अपराधियों की जमानत निरस्त करवाने की कार्रवाई की तेज
रतलाम पुलिस की अपराधियों के खिलाफ दिखा रही है सख्ती

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) के निर्देश के बाद रतलाम पुलिस (Ratlam Police) आदतन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है. ऐसे लोगों की जमानत निरस्त करवाने के लिए पुलिस ने अपनी तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी है. रतलाम जिले (Ratlam District) में पहली सूची में 135 लोगों को चिन्हित किया गया है, आगे यह संख्या बढ़ सकती है.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सख्त हुई रतलाम पुलिस

दरअसल शपथ लेने के तत्काल बाद प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर कुछ निर्देश जारी किए थे. मुख्यमंत्री ने आदतन अपराधी, जो जमानत पर बाहर घूम रहे हैं, उनकी जमानत निरस्त करवाने की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था. रतलाम एसपी राहुल लोढा ने बताया कि सीएम के निर्देश के बाद रतलाम पुलिस ने ऐसे आदतन अपराधियों की सूची बनानी शुरू कर दी है. जिले के सभी थानों से अभी कुल 135 के लगभग लोगों को चिन्हित किया गया है. इनमें वह लोग हैं जिन्होंने पूर्व में ऐसे अपराध किए हैं जिनमें 7 साल तक या उससे अधिक की सजा है और इन मामलों में जमानत के बाद उन्होंने फिर से अपराध किए हैं. ऐसे सभी लोगों की जमानत निरस्त करवाने की कार्रवाई रतलाम पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें MP में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले सावधान ! जानिए सरकार के नए नियमों में कितना लगेगा जुर्माना

जावरा में सबसे अधिक 29 अपराधियों को चिन्हित किया गया

एसपी राहुल लोढा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र थाना जावरा में सबसे अधिक 29 अपराधियों को चिन्हित किया गया है.  इसी तरह स्टेशन रोड थाने पर 20, औद्योगिक क्षेत्र रतलाम में 11, जावरा शहर थाने में 15 और मानसी थाने में दो अपराधी चिन्हित किए गए हैं. एसपी राहुल लोढा ने बताया कि सभी चिन्हित अपराधियों की जमानत निरस्त के लिए धारा 437, 438 में न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत किए जाएंगे. 

ऐसी कार्रवाई से लगेगा अपराध पर अंकुश

जिले के एसपी ने सभी थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से प्रकरण प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए गए हैं. एसपी के अनुसार आदतन अपराधियों को चिन्हित करने की कार्रवाई जारी है और आगे यह संख्या और भी बढ़ सकती है. इस तरह की कार्रवाई से आगे अपराध पर अंकुश लगना तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें हाईकोर्ट जज की कार छीनने वाले छात्रों के लिए 'मामा' शिवराज ने चीफ जस्टिस से लगाई गुहार, कहा-उनका उद्देश्य 'पवित्र'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close