विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Mungaoli Assembly: बदहाल सड़क देखकर लोग रिश्ता करने से कर देते हैं मना, हम नहीं देंगे वोट! 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में चम्बल क्षेत्र के अशोकनगर जिले में मुंगावली विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 184589 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव को 55346 वोट देकर जिताया था.

Read Time: 3 min
Mungaoli Assembly: बदहाल सड़क देखकर लोग रिश्ता करने से कर देते हैं मना, हम नहीं देंगे वोट! 
बदहाल सड़क देखकर लोग रिश्ता करने से कर देते हैं मना, हम नहीं देंगे वोट!

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: सरकार व पार्टियां भले ही विकास के लाख दावे करते हों लेकिन आज भी ग्रामीण इलाकों में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए जगह-जगह भटकते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही मामला अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले की मुंगावली (Mungaoli) विधानसभा से सामने आया है. मुंगावली विधानसभा के झांसाखेडी गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है. गुस्साए ग्रमीणों ने सड़क न होने के गांव के बाहर एक बेरियर लगा दिया है जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है..."जब तक सड़क नहीं, तब तक चुनाव नहीं.... जिससे कि कोई भी नेता गांव के अंदर वोट मांगने न जाए. नाराज़ गांववासियों का कहना है कि हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं देता लेकिन जब चुनाव नज़दीक होते हैं तो नेता वोट मांगने आ जाते हैं. 

गांव वालों की मांगों को लेकर सुनवाई नहीं 

लगभग ढाई सौ से तीन सौ मतदाता वाले इस गांव के लोगों का कहना है, "सालों से हम अधिकारी व नेताओं के चक्कर काटकर सड़क की मांग कर रहे हैं लेकिन हमारी कोई नेता नहीं सुनता है और चुनाव आते ही नेता यहां वोट मांगने आने लगते है." गांव के लोगों का आरोप है कि अधिकारी भी बार-बार कहने के बाद हमारी समस्या की ओर ध्यान नहीं देते. जिसके चलते बारिश के मौसम में कई लोग इलाज न मिलने के चलते जान गंवा चुके हैं. ग्रामीणों को उनके बच्चों की भविष्य की चिंता भी सताने लगी है. लोगों का कहना है कि एक तरफ जहां परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित हो रही है और बच्चे पढ़ाई करने नहीं जा पाते. गांव में शादी के लिए मेहमान भी आते हैं लेकिन सड़क की दुर्दशा देखकर रिश्ता करने से भी मना कर देते हैं. 

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

जानिए मुंगावली विधानसभा सीट के बारे में 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में चम्बल क्षेत्र के अशोकनगर जिले में मुंगावली विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 184589 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव को 55346 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार डॉ.कृष्णपाल सिंह (डॉ.के.पी.) को 53210 वोट हासिल हो सके थे, और वह 2136 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें - मालवा-निमाड़ में छिपा है सत्ता का स्वाद, MP की इन 66 सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी की नजर


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close