विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

MP Election 2023: कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, बोले- घोटालों और भ्रष्टाचार में डूबी है भाजपा सरकार

Madhya Pradesh Election 2023: कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है. इन नौजवानों में एक तड़प है, आज का नौजवान कमीशन नहीं चाहता. वह अपने हाथों में काम चाहता है और इस सरकार पर किसी को विश्वास नहीं है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, बोले- घोटालों और भ्रष्टाचार में डूबी है भाजपा सरकार
कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर उठाया सवाल

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए अब एक सप्ताह से कम समय बचा है. ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी अपने उरूज पर है. प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) ने बुंदेलखंड के सागर (Sagar) जिले की बंडा विधानसभा में, सुरखी के राहतगढ़ और बड़ामहलरा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया.

प्रत्याशियों के लिए की जनसभा

उन्होंने बंडा में कांग्रेस प्रत्याशी तरवर लोधी, सुरखी से नीरज शर्मा के लिए जनसभा कर समर्थन मांगा. इस दौरान कमलनाथ ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशान साधा और भ्रष्टाचार और घोटालों का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि तरवर लोधी ने कांग्रेस और आपके प्रति सम्मान रखा, सौदा नहीं किया.

तरवर लोधी ने रखा कांग्रेस का सम्मान

कमलनाथ ने मंच से संबोधित करते हुए कहा, ' मैं आपको बताना चाहता हूं, जो आपको तरवर नहीं बताएगा. मुझे किसी ने कहा तरवर लोधी भी सौदा करने गए हैं. तरवर लोधी भी सौदा कर सकता हैं? मैंने तरवर को फोन किया. तरवर ने कहा मुझे 20 करोड़ रुपए का ऑफर मिला है. मैंने जवाब में कह दिया, मुझे 120 करोड़ भी दे दो, तो भी मैं नहीं आने वाला. ये तरवर लोधी हैं, जिन्होंने कांग्रेस के प्रति आपके प्रति ईमानदारी की, उन्होंने आपका सम्मान रखा.'

कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड को पैकेज दिया था, हो गया घोटाला

कमलनाथ ने कहा कि मैंने आठ हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया था. अगर वह आठ हजार करोड़ रुपए का घोटाला नहीं हुआ होता, तो ये मांगे आपको नहीं रखनी पड़ती. कितना बड़ा घोटाला हुआ!  घोटाले की सरकार, भ्रष्टाचार की सरकार आपके सामने है. यहां एक ही नारा है, पैसे दो काम लो.

प्रदेश का नौजवान हाथों में चाहता है काम

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है. आज के नौजवानों में तड़प है, आज का कोई नौजवान कमीशन नहीं चाहता. वह अपने हाथों में काम चाहता है और इस सरकार पर किसी को विश्वास नहीं है. निवेश करने को कोई तैयार नहीं है. जिसको अपना सामान बेचना है, वह पंजाब और हरियाणा में उद्योग लगा रहे हैं. कोई बंडा, सागर और इंदौर नहीं आता.

ये भी पढ़ें MP Election : ग्वालियर में राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, आज तीन CM सहित ये एक्टर भी करेंगे चुनावी प्रचार

शिवराज सिंह पर जमकर साधा निशाना

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं यह पूछना चाहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान ने आपको 18 साल के राज में क्या दिया? कमलनाथ ने शिवराज को प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार बताया.'

ये भी पढ़ें ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close