विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट: MP में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने ओलावृष्टि के साथ बारिश की आशंका जताई है. तो यहां जानते हैं आज छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट: MP में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट
मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में कड़ाके की ठंड (Bitter Cold) के बीच एक बार फिर मौसम (Weather) ने करवट ले ली है. दरअसल, मौसम विभाग ने प्रदेश में 4 फरवरी को तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) की संभावना जताई है. इसके साथ ही ओले भी गिर सकते हैं. वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को घना कोहरा भी छाया रहेगा. अगर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो यहां भी एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट 

रविवार, 4 फरवरी को मध्य प्रदेश के ग्वालियर, मुरैना, भिंड और श्योपुर में ओला गिरने की संभावाना है. साथ ही 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है. जबकि शिवपुरी, छतरपुर, नीमच, अशोक नगर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना और गुना में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा के रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की बूंदीबांदी हो सकती है. बता दें कि वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है, जिसके चलते ऐसा आने वाले दो-तीन दिनों तक मध्य प्रदेश का मौसम ऐसा रहेगा. 

ये भी पढ़े: खंडवा का पुलिस थाना परिसर बना तबेला... 17 भैंसों की चाकरी कर रही पुलिस, जानें पूरा मामला

इन शहरों में छाया रहेगा कोहरा

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि, तो कई इलाकों में बूंदाबूंदी के आसार हैं, जबकि कई भागों में घना कोहरा भी छाया रहेगा. आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, बिंड, रीवा, सतना, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़ और मउगंज में हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. 

बीते दिन ऐसा रहा मध्य प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान

अगर प्रदेश की न्यूनतम तापमान की बात करें तो शनिवार-रविवार की रात पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं रीवा में तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में पारा 9.8 डिग्री सेल्सियस, टाकमगढ़ में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, जबकि मलाजखंड और नौगांव में तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो रतलाम में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं खरगोन में 30.6 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 30.5 डिग्री सेल्सियस, धार में 30.0 डिग्री सेल्सियस और नर्मदापुरम में 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: EVM News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने EVM पर उठाए सवाल, दलील सुनकर रह जाएंगे दंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close