विज्ञापन
Story ProgressBack

खंडवा का पुलिस थाना परिसर बना तबेला... 17 भैंसों की चाकरी कर रही पुलिस, जानें पूरा मामला

Khandwa News: इन दिनों मध्य प्रदेश के खंडवा की 17 भैंसे देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. ये भैंस चर्चा में तब आई, जब खंडवा का पुलिस थाना परिसर तबेला बन गया और इनकी सेवा में पुलिस के जवान तैनात हो गए.

Read Time: 3 min
खंडवा का पुलिस थाना परिसर बना तबेला... 17 भैंसों की चाकरी कर रही पुलिस, जानें पूरा मामला

एक समय में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाहुबली नेता आजम खान (Azam Khan) की खोई हुई भैंसे देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई थी, जब यूपी की पुलिस बाहुबली नेता की कीमती भैंसों को ढूंढने के लिए निकली थी. अब ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) से सामने आया है, लेकिन यहां पुलिस भैंसों को ढूंढने नहीं निकली है, बल्कि चेकिंग के दौरान पकड़ी गई भैंसों की तीमारदारी करते हुए नजर आ रही है.

अवैध तस्करी के दौरान पुलिस ने इन भैंसों को पकड़ा 

दरअसल, जिला मुख्यालय खंडवा से 20 किलोमीटर दूर स्थित जावर थाने में जुगाली करती ये भैंसे अवैध रूप से तस्करी के दौरान ट्रक से पकड़ी गई थी. वहीं पुलिस के जवान तब से इन भैंसों के चारे-पानी की व्यवस्था में जुटे हुए हैं. आमतौर पर जब कभी गाय अवैध तस्करी के दौरान पकड़ाती है, तो उसे पुलिस गौशालाओं में भिजवा देती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और पुलिस खुद इन भैंसों की सेवा में लगी हुई है.

इन भैंसों की कीमत 8.5 लाख रुपये से है अधिक

दरअसल, ये मामला महंगी भैंसों से जुड़ा हुआ है और इन भैंसों की कीमत 8.5 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. जिसके कारण इन 17 भैंसों को पुलिस अपनी देखरेख में रख रही है. बता दें कि पुलिस के जवान इन भैंसों को पानी पिलाते हैं, चारा खिलाते हैं और इतना ही नहीं जब ये चारा-पानी लेने में नखरे दिखाती है तो इन्हें सहलाकर मनाते भी हैं.

इन भैंसों की देखरेख का खर्चा हर दिन 5000 रुपये आ रहा है

जावर थाना प्रभारी जेपी वर्मा ने बताया की कुछ दिन पहले पुलिस चेकिंग के दौरान इन भैंसों को पकड़ा गया था. न्यायालय का जब आदेश होगा तो इन भैंसों को इनके मलिक को दे दी जाएगी. हालांकि तब तक इन भैंसों की देखरेख जावर थाना परिसर में की जा रही है. उन्होंने आगे बताया कि इनकी देख -रेख में लगभग 5000 रुपये प्रति दिन का खर्चा आ रहा है. पुलिस स्टाफ इन भैंसों की अपने पशुओं के जैसी देखरेख कर रही है. सभी पशुओं को समय पर खाना-पानी देने का ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़े: शाह, विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और राकेश सिंह तय करेंगे 'माननीयों का ठिकाना', प्रशासन ने गठित की कमेटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close