विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

MP-CG Top Event: शारदीय नवरात्रि आज से शुरू, CM शिवराज दतिया, भिंड और मुरैना के दौरे पर रहेंगे

MP-CG Top Event News: आज से शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2023) की शुरुआत हो गई है. वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) 15 अक्टूबर को दतिया, भिंड और मुरैना के दौरे पर रहेंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top Event: शारदीय नवरात्रि आज से शुरू, CM शिवराज दतिया, भिंड और मुरैना के दौरे पर रहेंगे
Shivraj Singh Chouhan का दतिया, दिमनी और लहार में जनसबा को संबोधित करेंगे.
भोपाल/रायपुर:

MP-CG Top Event News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) रविवार, 15 अक्टूबर को दतिया, भिंड और मुरैना के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं आज से शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2023) की शुरुआत हो गई है. नवरात्र के अवसर पर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मंदिरों में घट की स्थापना की जाएगी. यहां जानते हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप इवेंट्स (Madhya Pradesh-Chhattisgarh Top Events) के बारे में

लहार के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज सिंह 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार, 15 अक्टूबर को भिंड के लहार के दौरे पर रहेंगे. इस मौके पर सीएम लहार में बीजेपी प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ करेंगे. सीएम शिवराज सिंह आज दोपहर 12:25 बजे हेलीकॉप्टर से लहार पहुंचेंगे. इसके बाद सीएम भाटनताल के पास स्थित पटेल गार्डन पर चुनाव कार्यालय का शुभारंभ करेंगे. हालांकि इस दौरान सीएम शिवराज रोड शो में भी हिस्सा लेंगे. ये रोड शो शुक्ला पेट्रोल पंप से पीएचई ऑफिस होते हुए पटेल गार्डन तक किया जाएगा. 

इंदौर में जनसभा को संबोधित करेंगी आप विधायक जीवन ज्योत कौर

अमृतसर ईस्ट की आम आदमी पार्टी विधायक जीवन ज्योत कौर (Jeevan Jyot Kaur) 15 अक्टूबर को इंदौर में जनसभा करेंगी. दरअसल, जीवन ज्योत कौर रविवार दोपहर 12 बजे कालानी नगर, एयरपोर्ट रोड पर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के प्रत्याशी अनुराग यादव के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगी. इसके बाद शाम 5 बजे द्वारकापुरी पर जनसभा करेगी.

मैहर में शारदीय नवरात्र का मेला का आयोजन 

शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन मां के शैलपुत्री स्वरूप की आराधना की जाती है. मां शारदा धाम मैहर के पट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए आज से खोल दिए जाएंगे. वहीं आज से मैहर में शारदीय नवरात्र का मेला का आयोजन किया जा रहा है.  बता दें कि मैहर के नया जिला बनने के बाद ये पहला नवरात्र मेला है. इस दौरान मेले में भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. 

नरेंद्र सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे CM शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के विधानसभा क्षेत्र दिमनी में रहेंगे. शिवराज सिंह चौहान मुरैना के दिमनी में रोड शो और सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी से टिकट दिया गया है. जबकि दिमनी सीट कांग्रेस के पास है. 

ये भी पढ़े: MP Election: दिग्विजय सिंह बोले- ''निष्पक्षता से और निडर होकर काम करें प्रदेश के अधिकारी''

अशोकनगर में ध्वजारोहण के साथ आज से होगा समवशरण

जैन समाज द्वारा अशोकनगर में रविवार, 15 अक्टूबर को ध्वजारोहण के साथ समवशरण महामंडल विधान का शुभारंभ किया जाएगा. ये समवशरण 15 से 23 अक्टूबर तक चलेगा. 

नरोत्तम मिश्रा के विधानसभा क्षेत्र में आज जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दतिया के दौरे पर रहेंगे. यहां सीएम शिवराज नरोत्तम मिश्रा के लिए वोट मांगेंगे. दरअसल, सीएम पहले दतिया में पीतांबरा माई के दर्शन करेंगे और इसके बाद रोड शो और चुनावी प्रचार करेंगे. बता दें कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से विधायक हैं और वो साल 2018 के विधानसभा चुनाव में महज 4000 वोट से चुनाव जीत सके थे.

शक्तिपीठ हरसिद्धि माता मंदिर में आज घट की स्थापना 

उज्जैन स्थित शक्तिपीठ हरसिद्धि माता मंदिर में रविवार को घट स्थापना किया जाएगा. इस बार नवरात्रि पूरे नौ दिन की रहेगी और नौ दिन तक हर सुबह माता का श्रृंगार किया जाएगा. सुबह 5 बजे से मंदिर के पुजारी आरती करेंगे. इसके बाद सुबह  6 बजे से भक्तजन देवी के दर्शन कर सकेंगे. नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन विशेष पूजन अनुष्ठान किया जाएगा.

ये भी पढ़े: उज्जैन के बाद Rewa हुआ शर्मशार ! स्कूल से घर लौट रही 5वीं कक्षा की छात्रा से रेप, आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन के मां छत्रेश्वरी चामुंडा माता मंदिर में नवरात्र महोत्सव का आयोजन 

उज्जैन स्थित मां छत्रेश्वरी चामुंडा माता मंदिर में 15 अक्टूबर को नवरात्र महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस महोत्सव का आयोजन 15 से 28 अक्टूबर यानी शरद पूर्णिमा तक किया जाएगा. इस मौके पर चामुंडा माता चौराहा को लाइट और ध्वज लगाकर भव्य रूप से सजाया गया है. वहीं नवरात्र महोत्सव के मौके पर सुबह और शाम को भव्य संगीतमय आरती किया जाएगा.साथ ही प्रसाद का भी वितरण किया जाएगा. इतना ही नहीं नवमी पर हवन किया जाएगा, जबकि 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा की रात्रि 12 बजे से खीर प्रसाद का वितरण किया जाएगा. 29 अक्टूबर को भव्य कन्या भोज और भंडारा कर नवरात्र पर्व का समापन किया जाएगा.

बूढ़ी माई मंदिर में 1800 ज्योत प्रज्ज्वलित होंगे

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ की बंजारी धाम तराईमाल के मां बूढ़ी माई मंदिर में आज अमेरिका के एनआरआई समेत 1800 भक्तों के नाम पर मनोकामना ज्योत कलश स्थापित किए जाएंगे. मंदिर में सुबह से विधि-विधान से पूजा शुरू की जाएगी. दरअसल, सीएम भूपेश बघेल लगातार 4 वर्षो से ज्योत कलश की स्थापना करवा रहे हैं.

ये भी पढ़े: Shardiya Navratri 2023: मैहर में लाखों श्रद्धालुओं मां शारदा के करेंगे दर्शन, सुरक्षा के लिए 1000 पुलिसकर्मी तैनात


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close